दर्दनाक हादसा : सड़क दुर्घटना शिक्षामित्र की मौत, शिक्षक घायल


लखनऊ के आलमबाग डिपो की शताब्दी बस के चालक नीरज पांडेय की लापरवाही से कई परिवार में कोहराम मचा है। शिक्षामित्र का खून से लथपथ शव देखकर लोग आक्रोशित हो गए। चालक को पकड़कर जमकर पीटा। पुलिस ने किसी तरह भीड़ से उसे बचाया। वहीं घायल शिक्षक और होमगार्ड एसआरएन अस्पताल में भर्ती हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तेज रफ्तार बस लेकर जा रहे चालक ने रास्ते में जो मिला, उसे ठोंक दिया। बस चालक का कहना था कि बस का ब्रेक फेल हो गया था।


पुलिस ने बताया कि जयरामपुर सूबेदारगंज निवासी शिक्षामित्र संतोष यादव ( 42 ) पुत्र श्याम लाल की प्राथमिक विद्यालय चकनिरातुल (बालक) में तैनाती थी। उसकी पत्नी सोनी यादव भी शिक्षामित्र हैं। संतोष के मित्र ने बताया कि एक शिक्षक की मां का देहांत हो गया था। संतोष अपने साथी मुकेश सिंह के साथ रसूलाबाद अंतिम संस्कार में शामिल होने गए थे। सोमवार की दोपहर मुकेश की स्कूटी पर पीछे बैठकर संतोष घर लौट रहे थे। दोपहर में करीब ढाई बजे लखनऊ से शताब्दी बस सिविल लाइंस आ रही थी । मेयोहाल के पास बस ने स्कूटी सवार शिक्षकों को जोरदार टक्कर मार दी।


संतोष गाड़ी से गिरकर बस के पहिया के नीचे आ गए। सिर कुचलने से मौके पर ही उनकी मौत हो गई। वहीं मुकेश गंभीर रूप से जख्मी हो गए। बस ने वहां ड्यूटी पर खड़े होमगार्ड आद्या प्रसाद को भी चपेट में ले लिया। जख्मी मुकेश और आद्या का एसआरएन अस्पताल में इलाज चल रहा है। हादसे के बाद मौके पर पहुंचे एक शिक्षक की मदद से पुलिस ने संतोष यादव की पत्नी को इस हादसे की जानकारी दी। उनके परिवार में कोहराम मचा रहा। पुलिस ने जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस का कहना है कि मामले में आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।