चप्पल चुराने पर बच्चे को डांटा तो परिजनों ने शिक्षकों को पीटा।


सोनभद्र। करमा थाना अंतर्गत सरंगा गांव में मंगलवार को मनबढ़ों ने कंपोजिट विद्यालय में घुसकर शिक्षकों पर लाठी- डंडे से हमला कर दिया। घटना में सहायक अध्यापिका और महिला अनुदेशक को चोट आई है। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विद्यालय से चप्पल चुराने के विवाद को घटना का कारण बताया जा रहा है।


विद्यालय में सोमवार को किसी बच्चे की चप्पल चोरी हो गई थी। इसे लेकर शिक्षकों ने विद्यालय में अपनी बहन के साथ आए एक बच्चे को डांट लगा दी उसे थप्पड़ भी मारा। शिक्षकों के मुताबिक, बच्चा पहले भी ऐसी हरकत करते पकड़ा गया था। बच्चे को लेकर शिक्षक उसके घर भी पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई। आरोप है कि परिजन बच्चे को समझाने के


बजाय शिक्षकों से ही भिड़ गए। उनके साथ अभद्रता की।

मंगलवार की सुबह स्कूल खुलने के कुछ देर बाद परिवार की महिलाएं और पुरुष सदस्य लाठी लेकर पहुंचे और शिक्षकों पर हमला बोल दिया। इसमें शिक्षिका रीना सिंह के सिर और हाथ में गंभीर चोट आई। अनुदेशिका अल्पना सिंह का भी हाथ फ्रैक्चर हो गया। ग्रामीणों ने बीचबचाव कर मामला शांत कराया। घायलों को घोरावल सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर किया गया।

सीओ घोरावल अमित कुमार ने बताया कि प्रधानाध्यापिका की तहरीर पर आरोपी करन जोशी और उर्मिला पर मारपीट और गाली गलौज करने सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया। मामले की जांच की जा रही है।