अंतरजनपदीय तबादले के बाद 47 शिक्षकों ने नहीं किया ज्वाइन


अमृत विचार : अंतर जनपदीय स्थानांतरण की सूची में नाम आने बावजूद गृह जनपद या पड़ोसी जिले में तैनाती की 27 शिक्षकों की हसरत धूरी रह गई है। अन्य जिलों से जनपद में कुल 391 शिक्षकों का तबादला हुआ था लेकिन सिर्फ 215 शिक्षकों ने ही यहां आकर ज्वाइन किया है, जबकि 47 शिक्षकों ने विभिन्न कारणों से ज्वाइन नहीं किया है।



जिले के 2432 परिषदीय विद्यालयों में करीब 50 फीसदी शिक्षक गैर जनपदों के तैनात हैं। अंतर जनपदीय स्थानांतरण प्रक्रिया के तहत करीब 407 शिक्षकों ने तबादले के लिए आवेदन किया था। यहां से शिक्षकों के तबादले के बाद शिक्षण व्यवस्था भी प्रभावित हो उ रही है। इसके मद्देनजर शासन से स्कूल आवंटित न होने तक उन्हें नगर के स्कूलों में शिक्षण कार्य करने को कहा गया है। आदेश र आने के बाद उन्हें उनके तैनाती स्थल भेज दिया जाएगा।



विभागीय सूत्रों के मुताबिक जिन शिक्षकों ने स्थानांतरण के बाद ज्वाइन नहीं किया है, उसके पीछे वजह उन्हें मनमाफिक जिला न मिलने की बात कही जा रही है। बीएसए संजय सिंह ने बताया कि प्राथमिकता के आधार पर शिक्षकों को उन स्कूलों में भेजा जा रहा है जहां शिक्षकों का अभाव है। यह पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी ।