DM ने खराब शिक्षा के स्तर वाले स्कूलों में शिक्षा का स्तर उठाया जाएगा, 499 प्रधानाध्यापकों को हिदायत दी



बिजनौर, जिले के 499 परिषदीय स्कूलों में शिक्षा का स्तर उठेगा। 41 स्कूलों को प्रधानाध्यापकों को बीएसए ने हिदायत दे दी है। डीएम उमेश मिश्रा के निर्देश पर खराब शिक्षा के स्तर वाले 499 स्कूलों में अब शिक्षा का स्तर उठाया जाएगा। शिक्षा के स्तर में सुधार ना होने पर कार्रवाई होना तय है। बीएसए ने बुढ़नपुर और कोतवाली ब्लाक के स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को निर्देश जारी कर दिए हैं।

जिले में 16 मई को कक्षा 2 से 5 तक के बच्चों की बौद्धिक आंकलन परीक्षा हुई थी। परीक्षा का रिजल्ट चौकाने वाला था। 499 स्कूलों में शिक्षा का स्तर खराब मिला था। डीएम उमेश मिश्रा ने ऐसे विद्यालयों में शिक्षा का स्तर उठाने के बीएसए को निर्देश दिए हैं। ऐसे ब्लाकों के स्कूलों के प्रधानाध्यापक और इंचार्ज अध्यापकों की मीटिंग की जाएंगी और उन्हें स्कूलों में शिक्षा का स्तर उठाया जाएगा। इस पहल को लेकर बीएसए ने बुढ़नपुर और कोतवाली ब्लाक के स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को बीएसए कार्यालय बुलाया और शिक्षा का स्तर उठाने के निर्देश दिए हैं। गुरुवार को बीएसए कार्यालय पर कोतवाली ब्लाक के 11 और बुढ़नपुर के 30 प्रधानाध्यापकों को बुलाकर मीटिंग ली गई।





499 प्रधानाध्यापकों को हिदायत दी

बुढ़नपुर और कोतवाली ब्लाक के स्कूलों के प्रधानाध्यापकों की बीएसए ने मीटिंग ली है। बीएसए ने स्कूलों में शिक्षा का स्तर उठाने के निर्देश दिए हैं। शिक्षा का स्तर ना उठने पर कार्रवाई की बात कहीं है। 499 स्कूलों में शिक्षा का स्तर खराब मिला था। विवेक बंसल, डीसी, प्रशिक्षण, बिजनौर।

डीएम के निर्देश है कि खराब शिक्षा के स्तर वाले स्कूलों में शिक्षा का स्तर उठाया जाए। सभी ब्लाकों के प्रधानाध्यापकों की मीटिंग लेकर रेड जोन वाले स्कूलों में शिक्षा का स्तर उठाया जाएगा। अगर शिक्षा का स्तर नहीं उठता तो कार्रवाई होगी।

जयकरन यादव, बीएसए, बिजनौर