बीईओ के नोटिस का शिक्षकों ने किया विरोध

उन्नाव। शिक्षा उन्नयन गोष्ठी में शामिल न होने पर गंजमुरादाबाद ब्लॉक के खंड शिक्षाधिकारी ने शिक्षकों को नोटिस दिया है। इसे शिक्षकों ने गलत बताया है।






उनका कहना है कि शिक्षा महानिदेशक ने स्कूल के समय में कोई भी कार्यक्रम आयोजित न करने के निर्देश दिए है। ऐसे में वह स्कूल छोड़कर कैसे जाते।



गंजमुरादाबाद के एक डिग्री कॉलेज में 30 नवंबर को बीईओ ओमप्रकाश वर्मा ने शिक्षक उन्नयन गोष्ठी और सम्मान समारोह का आयोजन किया।




इसमें छह शिक्षकों में प्राथमिक विद्यालय संभरखेड़ा के इंचार्ज शिक्षक प्रशांत सिंह, लक्ष्मी के वैभव त्रिवेदी, जसरापुर के उमाशंकर, भटोली के अवनीश कुमार, गुलरिहा के शैलेंद्री देवी, कंपोजिट विद्यालय हयातनगर के अनिल कुमार और भिखारीपुर पसिया के अवधेश कुमार नहीं पहुंचे। 



इन्हें गोष्ठी में अनुपस्थित होने पर बीईओ ने नोटिस जारी करके स्पष्टीकरण तलब किया था। शिक्षकों का कहना है कि स्कूल की समयावधि में आयोजन होने के कारण वह स्कूल से नहीं जा सके थे। उन्होंने शिक्षा महानिदेशक से शिकायत की है।




शिक्षा महानिदेशक विजय किरन आनंद ने बताया कि छात्रों की पढ़ाई बात न हो इसलिए स्कूल समय में कोई भी कार्यक्रम नहीं करते हैं। बीएसए से इसकी जानकारी करेंगे।