आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से घूस लेने के आरोप में मुख्य सेविका निलंबित


बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ा रूख अपनाते हुए नवागत निदेशक आईसीडीएस सरनीत कौर ब्रोका ने बृहस्पतिवार को भी कुशीनगर के खड्डा ब्लाक में तैनात मुख्य सेविका मंजू श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया है।

मंजू को अधीनस्थ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से घूस लेते हुए वीडियो वायरल होने के आधार पर निलंबित किया गया है। उन्हें डीपीओ अमेठी के कार्यालय से संबद्ध करते हुए उनके खिलाफ लगे आरोपों की जांच राज्य पोषण मिशन में तैनात बाल विकास परियोजना अधिकारी को सौंपी गई है।


निदेशक आईसीडीएस की ओर से जारी निलंबन आदेश के मुख्य सेविका के संबंध में वायरल वीडियो में मंजू को नगद राशि लेते हुए दिखाया गया है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो केआधार पर डीपीओ ने जब प्रारंभिक जांच कराई गई तो पाया गया कि वह अपने ही दफ्तर के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से वह धनराशि ले रही हैं।

हालांकि अपने स्पष्टीकरण में मंजू ने अवगत कराया है कि वह राशि पोषाहार की ढुलाई करने वाले आटो के किराये के तौर पर ले रही हैं, जिसे डीपीओ ने गलत मानते हुए उनके खिलाफ एफआईआर कराने के बाद कार्रवाई के लिए अपनी संस्तुति मुख्यालय को भेजा था। इस आधार पर निदेशक ने मंजू को निलंबित कर दिया है।