शिक्षक बना शैतान: मम्मी-पापा कह कर चिल्लाता रहा कक्षा तीन छात्र, बेरहम का नहीं पसीजा दिल


वाराणसी के दानगंज क्षेत्र अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय जरियारी में कक्षा तीन के छात्र की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है। मामले में आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए जिलाधिकारी व बेसिक शिक्षा अधिकारी से गुरुवार को शिकायत भी की गई। छात्र की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में एक शिक्षक क्लास रूम के बाहर छात्र की पिटाई करता दिख रहा है। इसका वीडियो किसी ने क्लास रूम के अंदर व खिड़की के बीच से बनाया है। पिटाई से बच्चा कराह रहा है। वह बार-बार खुद छोड़ने की गुहार लगा रहा और कह रहा कि मम्मी-पापा बचा लीजिए। इसके बावजूद शिक्षक का दिल नहीं पसीजा।

वीडियो एक महीने पुराना, बच्चे ने स्कूल जाना छोड़ाबच्चे की पिटाई से दूसरे विद्यार्थी भी सहमे दिख रहे हैं। परिजनों का कहना है कि वीडियो एक महीने पुराना है। तभी से बच्चा गुमसुम है। स्कूल जाने से डर रहा है। जैसे ही स्कूल जाने की बात कही जाती है, वह कांप उठता है। रोने लगता है। शिक्षक ने बर्बरता की है। इस मामले में कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. अरविंद पाठक ने कहा कि छात्र की मां गुरुवार को गुहार लेकर आई थी। वीडियो भी दिखाया। हालांकि, वीडियो से शिक्षक व उसके विद्यालय की पहचान मुश्किल है। आरोप के आधार पर ही खंड शिक्षा अधिकारी चोलापुर को जांच सौंपी गई है। रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।