07 June 2020

69000 शिक्षक भर्ती के संबंध में भ्रामक संदेश प्रसारित करने वालों के सम्बंध में कार्यवाही करने के संबंध में आदेश जारी


69000 शिक्षक भर्ती के संबंध में भ्रामक संदेश प्रसारित करने वालों के सम्बंध में कार्यवाही करने के संबंध में आदेश जारी


उ0प्र0 बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन संचालित परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में गतिमान सहायक अध्यापकों के 69000 चयन/नियुक्ति की प्रक्रिया के अन्तर्गत अर्ह अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाते है। 

अभ्यर्थियों द्वारा सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा-2019 हेतु भरे गये आवेदन पत्र में कम संख्या-1 से 13 तक की सूचना का प्रयोग जनपद आवंटन हेतु ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया में किया गया है। आवेदन पत्र में समस्त सूचना अभ्यर्थी द्वारा स्वयं ही भरी जाती है, जिसमें किसी भी त्रुटि के लिए वह स्वयं जिम्मेदार है। 

ऑनलाइन आवेदनोपरान्त जनपद स्तर पर होने वाली काउन्सिलिंग में सम्मिलित होने का तात्पर्य यह कदापि नहीं है कि वह अभ्यर्थी नियुक्ति हेतु पात्र है। 

काउन्सिलिंग में सम्मिलित होने वाले सभी अभ्यर्थियों के मूल अभिलेख यथा-शैक्षिक/जाति/निवास इत्यादि का परीक्षण जनपद स्तर पर गठित जनपदीय समिति द्वारा की जाती है। काउन्सिलिंग में यदि किसी अभ्यर्थी के अभिलेखों में भिन्नता पायी जाती है तो जनपदीय चयन समिति द्वारा उसका अभ्यर्थन निरस्त कर दिया जाता है। 

किसी भी अभ्यर्थी का चयन उसके द्वारा भरे गये आवेदन पत्र में अंकित विवरण के आधार पर समस्त नियमों का अनुपालन करते हुए आरक्षणवार/मेरिटवार ऑनलाइन एन0आई0सी0 द्वारा विकसित सॉफ्टवेयर के माध्यम से पूर्ण पारदर्शिता के साथ बिना किसी मानवीय हस्तक्षेप के किया जाता है। 

Whatsapp/ Social Sites/Social Media पर जातिवाद/गलत प्रमाण के आधार पर चयनित होने इत्यादि के सम्बन्ध में प्रसारित हो रहे भ्रामक/गलत संदेश के सम्बन्ध में बेसिक शिक्षा परिषद प्रयागराज द्वारा साइबर सेल लखनऊ को प्रसारित हो रहे भ्रामक/गलत संदेश का परीक्षण करते हुए सम्बन्धित के विरूद्ध नियमानुसार विधि सम्मत कार्यवाही किये जाने हेतु अनुरोध किया गया है।

Guruji Portal: Hindi Notes| Free Exam Notes |GS Notes| Quiz| Books and lots more