विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

UPSSSC PET Answer Key 2021: प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा-2021की उत्तर कुंजी जारी, देखें लिंक

वर्तमान शिक्षा निदेशक (बेसिक) को मिला एक वर्ष का सेवा विस्तार, आदेश देखें

श्रावस्ती: सपोर्टिव सुपर विजन के अंतर्गत किए गए निरीक्षण में अनुपस्थित कर्मचारियों का रुका वेतन

शासन से चयनित अफसर परिषदीय स्कूलों की परखेंगे हकीकत

सभी परिषदीय शिक्षक व शिक्षिकाओं को उपार्जित अवकाश दिए जाने के लिए राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ- बहराइच ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी- बहराइच को पत्र देकर मांग की।

समस्त परिषदीय विद्यालयों के मध्यान्ह भोजन निधि खाते का संचालन विद्यालय के प्रधानाध्यापक के साथ सम्बन्धित नवनियुक्त ग्राम प्रधान के साथ संयुक्त रूप से खाते का संचालन कराए जाने के संबंध में

UPTET की परीक्षा अब नवंबर या दिसंबर 2021 में, देखें

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के माध्यम से वित्तीय वर्ष 2018-19 में बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में अवस्थापना सुविधाओं के विकास मद से विद्युत कनेक्शन एवं आपूर्ति चालू कराये जाने के सम्बन्घ में।

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित विद्यालयों में सहायक अध्यापक नियुक्ति से सम्बन्धित विज्ञापन बिलों के भुगतान के सम्बन्ध में।

कोविड एवं नान कोविड के कारण मृत अधिकारियों/कर्मचारियों के आश्रितों की अनुकम्पा नियुक्ति एवं उनके देवकों के भुगतान के सम्बन्ध में।

Invitation 8th National Level Exhibition and Project Competition (NLEPC) of INSPIRE Awards-MANAK (04th-8th September 2021)

E-Pathshala Fase 4&5: प्राथमिक स्तर (कक्षा 1-5) ई-पाठशाला रजिस्टर की pdf करें डाउनलोड

69000 शिक्षक भर्ती के अवशेष अभ्यर्थियों को विद्यालय आवंटन के सम्बन्ध में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद का आदेश

केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर:- सातवें वेतन आयोग के तहत, केन्द्रीय कर्मचारियों को 2 बच्चों के लिए सीईए के रूप में 45,00 रूपये हर महीने मिलेगे

प्रसूतावकाश/बाल्य देखभाल अवकाश की स्वीकृति संबंधी शपथ पत्र का प्रारूप

New MDM MENU- मिड-डे-मील योजना साप्ताहिक आहार तालिका (मेन्यू)

बेसिक शिक्षा मंत्री के वादों की भरमार, आदेश का अब तक इंतजार, जानिए कौन-कौन से किए मंत्री जी ने वादे

primary ka master