विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

निम्नलिखित अध्यापक/अध्यापिका जनपद श्रावस्ती द्वारा प्रस्तुत प्रार्थना पत्र के माध्यम से उ0प्र0/ केन्द्रीय सेवा में होने वाले उच्च पद के लिए परीक्षा/उच्च शैक्षिक योग्यता हेतु आवेदन/परीक्षा में प्रतिभाग करने हेतु अनापत्ति प्रमाण-पत्र निर्गत किये जाने का अनुरोध किया गया है।

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा अधिकरण बिल-2021 की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, कानूनी परिधि के प्रमुख बिंदु

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन में चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के लिए आवश्यक सूचना ।

सभी विद्यालयों को अवगत कराएं की उक्त निरीक्षण आख्या प्रारूप पर अपने विद्यालय से सम्बंधित समस्त तैयारी पूर्ण रखे व डेटा भी तैयार रखें और अधिकारियों के निरीक्षण के समय पूछे जाने पर अवगत कराएं!

इस वीडियो के माध्यम से सोशल मीडिया पर छा गई परिषदीय स्कूल की यह शिक्षिका, वायरल हो रहा गीत, देखें वीडियो

बेसिक शिक्षा परिषद का पूरा स्टाफ होगा सतर्कता जांच के दायरे में, जांच में सहयोग न करने पर सचिव को भी कारण बताओ नोटिस जारी।

पूर्व सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा का निलंबन आदेश देखें

परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 69000 रिक्त पदों के सापेक्ष अभ्यर्थियों के चयन/नियुक्ति प्रक्रिया में अभिलेखों में विसंगति के सम्बन्ध में स्पष्टीकरण (Clarification)

अंतर्जनपदीय स्थानान्तरित अध्यापको की सेवा पंजिका व एल.पी.सी. तथा नव नियुक्त शिक्षको के वेतन भुगतान के सम्बन्ध में बीएसए को दिया ज्ञापन

समेकित शिक्षा के अन्तर्गत मण्डल स्तर पर स्पेशल एजुकेटर्स का तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण आयोजित किये जाने के सम्बन्ध में।

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ सीतापुर इकाई के अधिवेशन में नव-निर्वाचित पदाधिकारियों की सूचना का प्रेषण ...........