विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

आजतक पर हुए इंटरव्यू में सैकड़ों शिक्षकों के दिवंगत हो जाने पर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेश चंद्र शर्मा जी का वक्तव्य जरूर सुनिए।

*उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ* (सम्बद्ध अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ) प्रदेश अध्यक्ष *सुशील कुमार पाण्डेय* द्वारा *पंचायत निर्वाचन मतगणना* दिनांक 02 मई 2021 को *स्थगित किये जाने के सम्बंध* में दिया गया पत्र।

राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव प्रशिक्षण व ड्यूटी के दौरान कार्मिकों की मृत्यु की खबर पर संदेह जताते हुए समस्त जनपदों के जिला मजिस्ट्रेटों / निर्वाचन अधिकारियों को पत्र लिख सत्यता की जांच का दिया निर्देश।

राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव प्रशिक्षण व ड्यूटी के दौरान कार्मिकों की मृत्यु की खबर पर संदेह जताते हुए समस्त जनपदों के जिला मजिस्ट्रेटों / निर्वाचन अधिकारियों को पत्र लिख सत्यता की जांच का दिया निर्देश।

अन्तर्जनपदीय स्थानान्तरण के फलस्वरूप जनपद लखनऊ में कार्यभार ग्रहण करने वाले अध्यापकों की सेवापंजिका एल0पी0सी एवं डाटा डिलीशन प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने के संबंध में।

शैक्षिक सत्र 2020-21 हेतु यू-डायस+ के अन्तर्गत डाटा फीडिंग किये जाने के सम्बन्ध में।

निःशुल्क एवं अनिवार्य बाल शिक्षा अधिकार अधिनियम 2009 की धारा 12/1XC) के अंतर्गत अलागित समूह एवं दुर्बल वर्ग के बच्चों को कक्षा 1 व पूर्व प्राथमिक कक्षा में ऑनलाइन आवेदन एवं लाटरी के सम्बन्ध में।

परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों के कक्षा 1 से 8 के छात्र-छात्राओं को निःशुल्क वितरण हेतु स्कूल बैग क्रय किये जाने से सम्बन्धित ऑडिट आपत्ति निस्तारण हेतु सूचना उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में।

कस्तूरबा गांधी बालिका विघालयों में कार्यरत कर्मिको का मानदेय के0जी0बी0वी वार अर्वतक मद के प्रारम्भिक अवशेष दिनांक 01.04.2021 की उपलब्ध धनराशि से भुगतान किये जाने के सम्बन्ध मे।

प्रदेश में कार्यरत उप निरीक्षक(संस्कृत)/उप निरीक्षक(उर्दू)/खण्ड शिक्षा अधिकारियों के सृजित/कार्यरत/रिक्त पदों की सूचना(नव नियुक्त पदस्थित खण्ड शिक्षा अधिकारियों सहित) उपलब्ध कराने के संबंध में

अन्तर्जनपदीय स्थानान्तरण / अन्तर्जनपदीय पारस्परिक स्थानान्तरण के फलस्वरूप जनपद हाथरस में कार्यभार ग्रहण करने वाले अध्यापकों की सेवा पंजिका, एल०पी०सी० एवं डाटा डिलीशन प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में।

पंचायत चुनाव में ड्यूटी के उपरांत कोरोना से लगातार हो रही शिक्षकों की मृत्यु को लेकर इलाहाबाद हाइकोर्ट की जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा और जस्टिस अजित कुमार की बेंच ने स्वतः संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग को #शो_काज_नोटिस दिया। इन मौतों के लिए कोर्ट ने प्रशासन और चुनाव आयोग को सीधे जिम्मेदार ठहराया।