विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

लखीमपुर- खीरी : अंतर्जनपदीय स्थानांतरण से पूर्व सम्बंधित से विभिन्न मदों में प्रेषित धनराशि का उपभोग प्रमाण पत्र लेने के संबंध में आदेश जारी

कस्तूरबा गाँधी बालिका विद्यालयों की डी श्रेणी की रैकिंग संबंध में

बैंक से नो ड्यूज के बाद ही रिलीव हो सकेंगे शिक्षक, अंतर जनपदीय स्थानांतरण का मामला

वित्तीय वर्ष 2020-21 में आगामी उ0प्र0 शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 के लिए राज्य बजट में प्राविधानित कुल धनराशि रू0 2008.03 लाख की वित्तीय स्वीकृति निर्गत किये जाने के सम्बन्ध में।

 

कब मिलेंगे परिषदीय विद्यालयों को चौकीदार, ₹4000 प्रतिमाह मानदेय के हिसाब से महानिदेशक स्कूली शिक्षा ने पिछले वर्ष फरवरी में शासन को भेजा था यह प्रस्ताव, शासन ने अब तक नहीं ली कोई सुध

माननीय बेसिक शिक्षा मंत्री जी ने बापू भवन, लखनऊ स्थित अपने कार्यालय में बेसिक शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ऑपरेशन कायाकल्प, जर्जर भवनों के ध्वस्तीकरण तथा नवनियुक्त शिक्षकों के स्कूल आवंटन को लेकर समीक्षा बैठक की।

2020-21 में नवीन नामांकित बच्चों का प्रेरणा पोर्टल पर पंजीकरण हेतु फॉर्मेट/ प्रारूप

आधारशिला क्रियान्वयन संदर्शिका, समृद्ध हस्तपुस्तिका प्रिंटरिच मैटेरियल एवं गणित किट पर आधारित संदर्भदाताओं का आॅनलाइन प्रशिक्षण के संबंध में ।

वर्ष 2006 में अनुदान सूची पर आए एडिड विद्यालयों के सेवानिवृत्त शिक्षक/शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के पेंशन निस्तारण की सूचना के संबंध में।

दिनांक 13, 14 एवं 15 जनवरी, 2021 को जिला समन्वयक/ प्रभारी जिला समन्वयक (सामु०सह0) की समीक्षा बैठक आहूत किये जाने के सम्बन्ध में।

शिक्षक/शिक्षिका के पहचान-पत्र बनाये जाने के सम्बन्ध में।

बेसिक शिक्षा परिषद/अशासकीय सहायता के अधीन नेशनल पेंशन स्कीम से आच्छादित शिक्षक/शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के प्रान (PRAN) आवंटन/कटौती की सूचना के सम्बन्ध में।

हमीरपुर : ARP के अवशेष पदों पर चयन हेतु विज्ञप्ति जारी, देखें

अंतर्जनपदीय तबादले के शिक्षकों द्वारा वेतन आहारित करने वाले बैंक से नो-ड्यूज प्रमाणपत्र प्राप्त करने के सम्बन्ध में आदेश जारी

अकादमिक रिसोर्स पर्सन (ए.आर.पी.) के चयन हेतु अर्हता एवं शर्तें, देखें चयन हेतु जारी विज्ञप्ति: प्रतापगढ़

डॉ दिनेश चंद्र शर्मा जी ने माननीय मंत्री डा सतीश द्विवेदी जी से मिलकर नववर्ष की शुभकामनायें दीं तथा 21 हज़ार अंतर्जनपदीय स्थानांतरण सूची निर्गत कराने पर धन्यवाद ज्ञापित किया ।साथ ही पारस्परिक स्थानांतरण तथा एस्प्रेशनल जनपदों के शिक्षकों के स्थानांतरण शीघ्र ही कराने का अनुरोध किया।

primary ka master