69000 शिक्षक भर्ती के दो महत्वपूर्ण केसों की सुनवाई 7 जुलाई को


*🔱आप सभी जानते है सुप्रीम कोर्ट मे 7 जुलाई को 2 महत्वपूर्ण केस लगे हुए है।*


*🔱पहला केस सरकार की मोडिफिकेशन का है और दुसरा आंसर की वाला जिस पर सिंगल बैंच ने पूरी भर्ती पर स्टे किया था*
*🔱इनकी पैरवी के लिये 7 जुलाई को सालिसिटर जनरल तुषार मेहता जी का आना बहुत आवश्यक हो चुका है।*
#शिक्षक_भर्ती_69000🎯
#सुप्रीम_कोर्ट_सुनवाई🎯🎯

◼️जैसा कि आप सबको पता चला होगा कि सुप्रीम कोर्ट में 7 जुलाई को 69000 शिक्षक भर्ती से सम्बंधित दो मामले लिस्टेड हैं :--

1️⃣st :-  कोर्ट नम्बर 2 में  Sr. No.4 पर कट ऑफ मामले से सम्बंधित सूबेदार सिंह की याचिका लिस्टेड है। जिसमें मोडिफिकेशन एप्लिकेशन पर सुनवाई होनी है।

2️⃣nd :- कोर्ट नम्बर 2 में ही Sr. No. 10 पर उत्तरमाला मामले की SLP ऋषभ मिश्रा लिस्टेड है।

◼️सूबेदार सिंह (69000 भर्ती कट ऑफ मैटर) वाले की सुनवाई बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यदि इस सुनवाई पर एपलिकेशन फाइल करने वालों की तरफ से मजबूत सीनियर अधिवक्ता उपस्थित नहीं हुए, तो विपक्ष का ऐप्लिकेशन खारिज करवाने का पूरा प्रयास रहेगा। यदि ऐसा हो गया तो 14 तारीख को होने वाली सुनवाई में सरकार की तरफ से और हम लोग की तरफ से सीनियर अधिवक्ताओं के माध्यम से मॉडिफिकेशन एप्लिकेशन पर करवाके सम्पूर्ण भर्ती आगे बढ़ाई जाने के लिए होने वाली बहस 7 जुलाई को ही खत्म हो जाएगी।

◼️आप सबको बहुत अच्छे से पता है कि #जस्टिस_यू_यू _ललित_जी द्वारा ही 19 जून की सुनवाई में सारे मामलों के साथ सरकार की एपलिकेशन को भी 14 जुलाई को सुनवाई के लिए लगा दिया गया था। तो ऐसे में महज एक एप्लिकेशन फाइल करके पहले की डेट लगवा लेना कहाँ की बुद्धिमानी है। जबकि #सरकार सहित अन्य सभी टीमें (बीटीसी लीगल टीम और बीएड लीगल टीम) भी 14 जुलाई की सुनवाई में अपनी बेहतर से बेहतर तैयारी में व्यस्त हैं।

◼️कट आफ मामले की इस मोडिफिकेशन ऐप्लिकेशन की 7 जुलाई की सुनवाई  के बारे में पता करने पर मालूम चला है कि यह एप्लिकेशन मात्र 14 जुलाई को लगे बाकी मामलों से कनेक्ट करवाने के लिए फाइल की गई है।

       अगर ऐसा नहीं है और मेरी यह जानकारी ग़लत है तो फाइल करने वाले लोग  एप्लिकेशन को टैग कराने के उद्देश्य की बजाए, इस सुनवाई में सीनियर अधिवक्ताओं के पैनल के साथ जाएं। क्योंकि इन सबके पास लगभग 15 लाख रुपये इकट्ठा होने के बाद भी यदि 7 जुलाई को  सीनियर न ले जाकर, टैग/कनेक्ट करवाना ही उद्देश्य रहा तो आप सबके इनको सहयोग करने का क्या अर्थ निकलेगा।

इसलिए आपके पैसे से मसूरी-ग्वालियर घूमने जाने के लिए पैसा लूटने वाले, महत्वपूर्ण सुनवाई से एक दिन पहले वकील बदल देने वाले लोगों पर बार-बार भरोसा करने की बजाए :---

#सजग_रहिये_जागरूक_बनिये🎯🎯

◼️अन्यथा यदि केवल #AOR (एक तरह से जूनियर अधिवक्ता ) को भेजकर यह एपलिकेशन टैग/कनेक्ट होती है या खारिज होती है तो मात्र इन सबका उद्देश्य ऐसे संवेदनशील समय मे आप सबको #गुमराह करके #पब्लिसिटी और गलत तरीके से चन्दा बटोरना है। जिसके जिम्मेदार सिर्फ ये चंद लोग होंगे।

◼️अब आते हैं सुप्रीम कोर्ट में 14 जुलाई को होने वाली सुनवाई के लिए अपनी तैयारी पर। हमारी तरफ से मोडिफिकेशन एप्लिकेशन और और IA की तैयारी अंतिम चरणों में है, जो 6 या 7 जुलाई को फाइल कर दी जाएगी।

◼️हमारी तरफ से सुप्रीम कोर्ट में दो मोस्ट सीनियर अधिवक्ताओं को इंगेज कर लिया गया है, और तीसरे #महत्त्वपूर्ण_सीनियर के लिए भी प्रयास जारी है, जिसे समय और परिस्थितियों के अनुसार कोर्ट में उतारा जाएगा।

◼️पैनल के लिए एकदम निश्चिन्त रहें, हम डबल बेंच की तरह ही सुप्रीम कोर्ट में भी एक मजबूत पैनल लेकर 14 जुलाई को सुनवाई में मौजूद रहेंगे।

◼️इसके अतिरिक्त 7 जुलाई को उत्तरमाला वाले मामले पर भी हमारा पूरा ध्यान है, उस केस में भी हमारी तरफ से जरूरी प्रयास गतिमान हैं। साथ ही सरकार और अधिकारियों के माध्यम से मजबूत पैरवी करने का अनुरोध भी जारी है। जिससे सुनवाई में स्वयं सॉलिसिटर जनरल उपस्थित रहें।✊✊

◼️इसके अतिरिक्त 6 जुलाई से हाईकोर्ट खुलने पर विभिन्न लोगों द्वारा केसों की बौछार की जानी तय है, जिनसे भली-भांति निपटने के लिए हम तैयार हैं। हमारा एकमात्र उद्देश्य 67,867 की लिस्ट को सुरक्षित बचाकर उसी लिस्ट पर जल्द से जल्द भर्ती करवाने का है।✌️✌️

◼️ आप सबको डबल बेंच की तरह एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट में भी जीत के लिए आश्वस्त करता हूँ। साथियों समय जरुर लग रहा है, पर हम इस समय का सदुपयोग विरोधियों को धूल चटा देने की रणनीति बनाने में कर रहे हैं।🎯🎯

◼️सभी 67,867 चयनित साथी एकजुट रहें, और टीम पर भरोसा बनाये रखें।🙏

#धन्यवाद
#_सर्वेश_प्रताप_सिंह
#बीटीसी_लीगल_टीम