रिश्वत लेते खंड शिक्षा अधिकारी गिरफ्तार, साल भर पहले भी गया था जेल


प्रतापगढ़ ब्रेकिंग:- भ्रष्ट BEO कोहंडौर थाने की हवालात में बंद,विजिलेंस के छापे में गिरफ्तार



☝️
प्रतापगढ़ के कोंहड़ौर थाने में नीली कोट पहने घूस लेने का आरोपित खंड शिक्षा अधिकारी सुशील कुमार कनौजिया।
शिक्षक मुकेश कुमार दुबे ने इसकी शिकायत विजिलेंस प्रयागराज से की थी। इसके बाद विजिलेंस की टीम ने घेरेबंदी कर बीईओ सुशील कुमार कनौजिया को मंगरौरा बीआरसी कार्यालय से दबोच लिया। गिरफतार बीईओ कोंहड़ौर थाने लाया गया। जहां उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।










प्रयागराज । यूपी के प्रतापगढ़ जिले में मंगलवार दोपहर शिक्षा विभाग के एक अधिकारी का घूस लेते रंगेहाथ पकड़े जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। प्रयागराज विजलेंस की टीम खंड शिक्षा अधिकारी सुशील कुमार कनौजिया को 10 हजार रुपये घूस लेते हुए रंगेहाथ दबोच लिया। आरोपित खंड शिक्षा अधिकारी के खिलाफ कोंहड़ौर थाने में मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।


शिक्षक से एरियर के एवज में बीईओ ने मांगा था बीस हजार रुपये


मंगरौरा के बी ई ओ सुशील कुमार कनौजिया को मंगलवार को दिन में तीन बजे 10 हजार रुपये के साथ विजिलेंश की टीम ने मंगरौरा के बीआरसी कार्यालय से गिरफ्तार किया। आरोप है कि बीईओ ने ब्‍लॉक के चंदीपुर पूर्व माध्यामिक स्‍कूल के सहायक अध्यपक मुकेश कुमार दुबे से एरियर निकालने के एवज बीस हजार रुपये की मांग की थी।


पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
शिक्षक मुकेश कुमार दुबे ने इसकी शिकायत विजिलेंस प्रयागराज से की थी। इसके बाद विजिलेंस की टीम ने घेरेबंदी कर बीईओ सुशील कुमार कनौजिया को मंगरौरा बीआरसी कार्यालय से दबोच लिया। गिरफतार बीईओ कोंहड़ौर थाने लाया गया। जहां उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है। सुशील कुमार मूल रूप से ग्राम रसिकापुर, थाना महराजगंज जिला जौनपुर का रहने वाला है। विजिलेंस टीम के मुताबिक गिरफतार खंड शिक्षा अधिकारी की गोपनीय जांच कराई तो यह पाया कि बीईओ सुशील कुमार की आम शोहरत ठीक नहीं है। उसकी आम शोहरत एक घूसखोर अफसर के रूप में है।

साल भर पहले भी गया था जेल 
रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा खंड शिक्षाधिकारी सुशील कुमार कनौजिया मई 2019 में हरदोई जिले में तैनाती के दौरान जेल गया था। वह मल्लावां ब्लाक में तैनात था | वहां 19 मई 2019 को बच्चों के नामांकन को लेकर बैठक चल रही थी | बैठक में उसका बिलग्राम के बीइओ से विवाद और मारपीट हो गई थी। इस मामले में वहां के बीएसए हेमंत राव ने सुशील कुमार के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया था।