विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा रद्द, CM योगी ने लिया फैसला


कोरोना के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने भी अपनी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी है. यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा के लिए 26,09,501 स्टूडेंट्स पंजीकृत हैं. इससे पहले हाईस्कूल की परीक्षा रद्द की जा चुकी है.

कोरोना के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने भी अपनी बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया. इससे पहले सीबीएसई और आईसीएसई की 12वीं की परीक्षा कैंसिल कर दी गई थी. केंद्र के इस फैसले के बाद गुजरात, मध्य प्रदेश समेत कई बोर्ड ने अपनी परीक्षाएं रद्द कर दी हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में गुरुवार को कोरोना पर बनी


टीम-9 की एक बैठक हुई. डिप्टी सीएम और माध्यमिक शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा, टीम 9 के सदस्य नही हैं. फिर भी वह बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर बैठक में शामिल हुए. इस बैठक में परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया गया. यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा के लिए 26,09,501 स्टूडेंट्स पंजीकृत हैं.

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षाएं पहले ही रद्द कर दी गई हैं. सीबीएसई व आईसीएसई ने भी 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने की घोषणा की, जिसके बाद अन्य राज्यों में भी 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द होने लगी हैं. इसी कड़ी में यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षाएं भी रद्द करने का ऐलान किया गया है. अब रिजल्ट कैसे जारी किया जाएगा? इस पर फैसला होना है.