विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

एसटीएफ के रडार पर 43 शिक्षक


एसटीएफ के रडार पर 43 शिक्षक

कसा शिकंजा : शासन ने सभी जिलों से मांगी फर्जी शिक्षकों पर हुई कार्रवाई की रिपोर्ट

गोरखपुर कूटरचित दस्तावेजों के सहारे जिले के परिषदीय स्कूलों में नौकरी करने वाले 43 फर्जी शिक्षक एसटीएफ की रडार पर हैं। इन शिक्षकों की सूची पूर्व में एसटीएफ ने बेसिक शिक्षा विभाग को सौंपी थी। अब शासन की ओर से इन शिक्षकों पर हुई कार्रवाई की रिपोर्ट सात दिन में तलब की गई है। तय समय तक सूचना नहीं उपलब्ध कराने पर बीएसए का वेतन तक बाधित करने की चेतावनी दी है।


आदेश के मुताबिक शासन ने एफआईआर रिपोर्ट के साथ साथ जिले के अंदर एसटीएफ की ओर से चिह्नित किए गए शिक्षकों की संख्या के सापेक्ष बीएसए कार्यालय ने तेजी दिखाते हुए 36 शिक्षकों को बर्खास्त किया है। वहीं सात शिक्षकों के खिलाफ जांच आखिरी चरण में है। सूचना उपलब्ध कराने को लेकर महानिदेशक के निर्देश के बाद बीएसए कार्यालय सूचना तैयार करने में जुट गया है। बीएसए बीएन सिंह ने बताया कि एसटीएफ द्वारा चिह्नित फर्जी शिक्षकों की अब तक हुई बर्खास्तगी व एफआईआर की कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। इसे तैयार कराया जा रहा है। निर्धारित समय सीमा के अंदर रिपोर्ट भेज दी जाएगी।

primary ka master