महानिदेशक, स्कूल शिक्षा का महत्वपूर्ण सन्देश, कृपया सभी ध्यान दें


समस्त जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी, जिला समन्वयक बालिका शिक्षा, एसआरजी तथा एआरपी के सदस्य कृपया ध्यान दें


👉 कोविड-19 महामारी के दुष्प्रभाव के कारण विद्यालयी शिक्षा से वंचित बालिकाओं को शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ने, उनके ठहराव, शतप्रतिशत ट्रांजिशन व समुदाय मे बालिका शिक्षा व सशक्तिकरण के प्रति जागरूकता के लिये लिए एक विस्तृत कार्ययोजना तैयार कर प्रेषित की जा रही है।

👉उक्त कार्ययोजना के अंतर्गत 5+ आयु वर्ग की बालिकाओं का शत-प्रतिशत नामांकन तथा शालात्यागी बालिकाओं को चिन्हित करते हुए शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए प्रमुख गतिविधियां/रणनीति तथा क्रियान्वयन एवं सपोर्टिव सुपरविजन में खंड शिक्षा अधिकारी, एसआरजी, एआरपी तथा जिला समन्वयक बालिका शिक्षा के लिए विशेष टास्क निर्धारित किए गए हैं।

👉आप को आदेशित किया जाता है कि उक्त कार्ययोजना को जनमुहिम बनाते हुये अपने जनपद में शत प्रतिशत क्रियान्वयन सुनिश्चित करें ताकि कोई भी बालिका शिक्षा से वंचित न रहे तथा प्रत्येक माह की बैठको में प्रत्येक स्तर पर इसकी गहन समीक्षा हो।

👉 यह कार्ययोजना whatsapp के माध्यम से समस्त हेड टीचर को उपलब्ध कराया जाये व उनके द्वारा इसे लागू किया जाये।
👉कार्यक्रम की नियमित प्रगति की समीक्षा हेतु आपको प्रत्येक माह गूगल फॉर्म प्रेषित किया जाएगा जिस पर अपनी आख्या उपलब्ध करानी होगी ।

आज्ञा से
महानिदेशक, स्कूल शिक्षा