16 May 2020

संविदा पर कार्यरत अनुदेशकों को नियमित करने को सीएम से की अपील

सेवा में
            श्री आदित्य नाथ योगी
            माननीय मुख्यमंत्री महोदय
            उत्तर प्रदेश सरकार

विषय - बेसिक शिक्षा विभाग उत्तर प्रदेश में कार्यरत संविदा कर्मचारी अनुदेशक को नियमित करने का सुझाव ।

महोदय
           अनुदेशको को नियमित पद पर सृजित करने के निम्न सुझाव दिए जा सकते है-

1.श्रीमान जी बेसिक शिक्षा विभाग उत्तर प्रदेश में उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विशेष शिक्षा 【 कला शिक्षा, कार्य शिक्षा( कम्प्यूटर शिक्षा, गृह विज्ञान शिक्षा आदि), खेल एवं शारीरिक शिक्षा】के लिए विशेष शिक्षा अनुदेशक सविंदा कर्मचारी के रूप में तैनात है। इनकी स्थायी नियुक्ति के लिए विशेष प्रणाली अपनाई जाये जो इस प्रकार है-

उत्तर प्रदेश बेसिक
 शिक्षा विभाग में        + DEPARTMENT EXAM     +  स्थायी नियुक्ति
कार्यरत अनुदेशक

श्रीमान जी आपसे मेरा विनम्र निवेदन है कि आप हम सभी अनुदेशको को बिना किसी प्रणाली के नियमित नही करना चाहते है तो आप हमारी विभागीय परीक्षा करा लें जैसा कि ऊपर वर्णित है। जो भी अनुदेशक परीक्षा में सफल हो जाये तो उन्हें नियमित कर दे और शेष मानदेय पर ही कार्य करते रहे और यह प्रक्रिया वर्ष में एक या दो बार संचालित करवाये। जिससे कि हमारा भविष्य उज्ज्वल और सुरक्षित रह सके।   

2.श्रीमान जी कार्यरत अनुदेशको को बेसिक शिक्षा विभाग में निकली सीधी भर्ती में शामिल किया जाये और अनुदेशको की सेवाकाल को ध्यान में रखकर उन्हें छूट प्रदान की जाएं या उन्हें आरक्षण कोटे के तहत भर्ती किया जाए।

श्रीमान जी एक और बात कहना चाहते है कि अब आप ये सोच रहे होंगे कि जब exam देने की इतनी ही शक्ति है तो अन्य exam देकर पास हो और जॉब करे। महोदय बात exam की नही है ,department की है । हम सभी ने इस department को 7 साल दिए है और तन मन पूरी निष्ठा से कार्य कर रहे है और रही बात योग्यता की तो मैं शिवम कुमार अपने स्कूल में कम्प्यूटर अनुदेशक पद पर तैनात हूँ और कम्प्यूटर के साथ साथ अंग्रेजी भी पढ़ाता हूँ। ऐसे कई अनुदेशक है जो अपने विषय के साथ साथ अन्य विषय भी पढ़ाते है।

3.श्रीमान जी आपसे मेरा विनम्र अनुरोध है कि जब तक इस उपर्युक्त प्रणाली को नही अपनाया जा रहा है तब तक हम सभी अनुदेशको को 17000/= का मानदेय का शासनादेश जारी करने की कृपा करें।

श्रीमान जी मेरा आपसे विनम्र अनुरोध है कि हम सभी अनुदेशको का भविष्य बहुत अधर में है । इस 7000 के अल्प मानदेय में परिवार का पालन पोषण नही किया जा सकता है। कृपया उपर्युक्त बिन्दुओ पर विचार कर हमारे भविष्य के लिए एक कदम बढ़ाने की कृपा करें।

मैं आपका सदा आभारी रहूंगा।
धन्यवाद

शिवम कुमार
कम्प्यूटर अनुदेशक(कार्य शिक्षा)
B.Sc. B.Ed. P.G.D.C.A. M.A. 
UPTET (PRIMARY)
UPTET (JUNIOR)
उच्च प्राथमिक विद्यालय हर्रैय्या
विकास क्षेत्र - कोथावां
जनपद - हरदोई
मो0 नं0 -  9450085795

Guruji Portal: 👇प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु नोट्स👇