विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

एक स्कूल के छात्र और छात्रा मिले कोरोना पॉजिटिव, विद्यालय में हड़कंप:- अब होगी सभी की जांच


छात्र और छात्रा मिले कोरोना पॉजिटिव, विद्यालय में हड़कंप

देवरिया। जिले में कोरोना संक्रमण फैल रहा है। मंगलवार को भलुअनी स्थित अभयानंद शिक्षण संस्थान इंटर कॉलेज के नौवीं के छात्र और भरोसा घर मिशन.क्रिश्चियन इंटर कॉलेज भागलपुर की 11वीं की छात्रा के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची और छात्रों की जांच में जुट गई। विद्यालय को सैनिटाइज भी कराया जा रहा है।
मंगलवार को अभयानंद शिक्षण संस्थान इंटर कॉलेज में छात्र पहुंचे। इसी बीच कक्षा नौवीं के एक छात्र की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिलने की सूचना मिली। इससे विद्यालय प्रशासन सकते में आ गया वहीं, छात्रों में दहशत फैल गई। इसकी सूचना प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दी गई। खबर मिलने पर पीएचसी भलुअनी के डॉ. संदीप शाही के नेतृत्व मेें स्वास्थ्य विभाग की टीम अभयानंद शिक्षण संस्थान इंटर कॉलेज शिवधरिया पहुंची और कक्षा नौ के एक-एक छात्र की जांच शुरू कर दी। जांच के बाद छात्रों को छुट्टी दे दी गई।


स्वास्थ्य विभाग की टीम विद्यालय के सभी छात्रों की जांच करेगी। प्रधानाचार्य गोविंद यादव ने बताया कि छात्र की तबीयत खराब है। वह दो-तीन दिन से विद्यालय नहीं आ रहा था। जांच में उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिला विद्यालय निरीक्षक देवेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि छात्र के पॉजिटिव होने की सूचना मिली है। कॉलेज को सैनिटाइज कराने और सोशल डिस्टेंसिंग के बीच कक्षा संचालन के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही यहां के सभी छात्रों की कोविड जांच कराई जाएगी।
भरोसा घर मिशन क्रिश्चियन इंटर कॉलेज भागलपुर की 11वीं की छात्रा के कोरोना पाजिटिव पाए जाने पर कक्षा 11 के सभी छात्र-छात्राओं की एनटीपीसीआर जांच हुई। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भागलपुर में लार ब्लॉक कि सहियांगढ़ की रहने वाली कक्षा 11 की छात्रा ने 11 सितंबर को कोरोना जांच कराई थी। उसकी रिपोर्ट पाजिटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बीजीएम क्रिश्चियन इंटर कालेज के कक्षा 11 के सभी उपस्थित छात्र-छात्राओं की कोरोना जांच की।


primary ka master