विशेष नोट व स्पष्टीकरण:-👉 Updatemarts.com नाम से मिलती-जुलती वेबसाइट से सावधान रहें, ये सभी नकली हैं, 🙏वेबसाइट प्रयोग करते समय Updatemarts के आगे डॉट .com अवश्य चेक कर लें, धन्यवाद

DM विजय किरन आनंद ने ऑपरेशन कायाकल्प को जन का आंदोलन बनाने का दिलाया संकल्प


गोरखपुर। जिलाधिकारी विजय किरन आनंद ने ऑपरेशन कायाकल्प को जनांदोलन बनाने का संकल्प दिलाया। शनिवार को बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से योगीराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में में आयोजित उन्मुखीकरण कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे।


डीएम ने कार्यक्रम में मौजूद चार ब्लॉक के प्रधानाध्यापकों, समस्त एआरपी, स्पेशल एजुकेटर, एसआरजी, बीईओ और जिला समन्वयकों से कहा कि अपना विद्यालय ही प्रत्येक ग्रामसभा से एक परिवर्तन का बिंदु बनेगा। उन्होंने सभी प्रधानाध्यापकों, शिक्षकों से अपील की कि आप समुदाय के साथ बेहतर समन्वय स्थापित करें जिससे ऐसी सामुदायिक भावना का विकास हो जो 'मिशन प्रेरणा' के लक्ष्य को शीघ्र प्राप्त करने का मार्ग प्रशस्त करे। उन्होंने प्रधानाध्यापकों से अगले चार माह में विद्यालयों के 19 पैरामीटर से संतृप्त कराने का संकल्प कराया तथा उसके लिए यथासंभव सहयोग का आश्वासन दिया। राज्य परियोजना कार्यालय के विशेषज्ञ शुभम ने मिशन प्रेरणा के विभिन्न घटकों तथा कक्षा को रूपांतरित करने वाली सामग्रियों के विषय में चर्चा की।

primary ka master