बिना प्रान के शिक्षकों एवं शिक्षणेत्तर कर्मियों नहीं मिलेगा वेतन


सुलतानपुर

नई अंशदान पेंशन योजना के तहत एक अप्रैल 2005अथवा उसके पश्चात नियुक्त परिषदीय /अशासकीय शिक्षकों/शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को प्रान आवंटन कराए जाने के लिए वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा विभाग अमित मोहन मिश्र ने जिले के सभी खण्ड शिक्षाधिकारियों,अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों के प्रबंधकों एवं प्रधानाध्यापकों को पत्र भेजा है। बिना प्रान आवंटन के शिक्षकों एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को वेतन नहीं मिलेगा।

सचिव बेसिक शिक्षा परिषद के आदेश के अनुपालन में जारी किया पत्र:

एओ बेसिक की ओर से जारी पत्र में सचिव उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद प्रयागराज के आदेश का हवाला दिया गया है। एओ ने बताया कि सचिव के आदेश के अनुपालन में जिले के सभी खण्ड शिक्षाधिकारियों,अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों के प्रबंधकों एवं प्रधानाध्यापकों के माध्यम से सभी परिषदीय,अशासकीय शिक्षकों, शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को नवीन प्रान आवंटन के लिए उनकी ओर से निर्धारित प्रारूप की छायाप्रति फार्म के साथ-साथ सम्बंधित कार्मिक का फार्म एमएस एक्सेल पर तैयार कर इस आशय से भेजा जा रहा था कि नई अंशदान पेंशन योजना से आच्छादित कार्मिकों का फार्म प्राप्त कर आवश्यक कार्रवाई करते हुए हार्डकापी एवं एक्सेल प्रारूप पर फीडिंग पर ई-मेल के माध्यम से एओ कार्यालय में उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने कहाकि ऐसे कार्मिक जो नवीन अंशदान पेंशन योजना से आच्छादित हैं एवं उन्हें अद्यतन प्रान आवंटन नहीं हो सका है। उनका वेतन बाधित करने के निर्देश भी उच्चाधिकारियों की ओर से दिए गए हैं।



एओ ने अमित मोहन मिश्र ने सभी खण्ड शिक्षाधिकारियों,अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों के प्रबंधकों एवं प्रधानाध्यापकों से कहाकि है कि अपने विकास क्षेत्र, विद्यालय के सम्बंधित कार्मिकों को निर्देशित करते हुए एनपीएस योजना के लाभों से अवगत कराते हुए उनके फार्म प्राप्त कर आवश्यक कार्रवाई करते हुए हार्डकापी एवं एक्सेल प्रारूप फीडिंग करते हुए ई-मेल के माध्यम से एओ कार्यालय में 10 जनवरी तक उपलब्ध कराने को कहा है। जिससे वेतन का भुगतान की कार्रवाई सुचारू रूप से की जा सके। अगले महीने से बिना प्रान आवंटन के शिक्षकों एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को वेतन नहीं मिलेगा।