यूपी बोर्ड की प्रयोगात्मक परीक्षा को आखिरी मौका






प्रयागराज,। यूपी बोर्ड की प्रयोगात्मक परीक्षाओं में किसी कारणवश शामिल नहीं हो पाने वाले विद्यार्थियों के लिए आवश्यक खबर है। यूपी बोर्ड ने इन्हें एक और मौका दिया है। 13 एवं 14 मार्च को निर्धारित केंद्रों पर इनकी प्रयोगात्मक परीक्षा होगी। यह आखिरी मौका होगा। ऐसे परीक्षार्थियों को अपना प्रवेश पत्र लेकर परीक्षा केंद्र पर जाना होगा।

बोर्ड सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने बताया कि यूपी बोर्ड की ओर से प्रायोगिक परीक्षा न दे पाने वाले विद्यार्थियों की परीक्षा 16 फरवरी को कराई गई थी। कई जिलों से जानकारी मिली है कि अभी कुछ परीक्षार्थी प्रयोगात्मक परीक्षा नहीं दे सके हैं। छात्रहित में ऐसे छूटे हुए परीक्षाथियों को अन्तिम अवसर प्रदान करते हुए उनकी प्रयोगात्मक परीक्षा 13 एवं 14 मार्च को आयोजित की जाएगी। ऐसे परीक्षार्थी अपने पंजीकृत विद्यालय/जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय से सम्पर्क कर प्रयोगात्मक परीक्षाओं के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।



प्रयागराज। यूपी बोर्ड की ओर से गुरुवार को दसवीं और बारहवीं की परीक्षा के लिए 49,77,306 विद्यार्थी पंजीकृत हैं। प्रथम पाली में हाईस्कूल की सामाजिक विज्ञान विषय की परीक्षा 8273 केन्द्रों एवं इंटरमीडिएट की व्यावसायिक वर्ग के विषयों की परीक्षा 1097 केन्द्रों पर होगी। इसमें हाईस्कूल के 29,26,392 परीक्षार्थी तथा इंटरमीडिएट के 32,631 परीक्षार्थी मिलाकर कुल 29,59,023 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। द्वितीय पाली में हाईस्कूल की सिलाई विषय की परीक्षा 142 केन्द्रों पर तथा इण्टरमीडिएट की रसायन विज्ञान एवं समाज शास्त्रत्त् की परीक्षा 8199 केन्द्रों पर होगी।