छात्र-छात्राओं की भौतिक उपस्थिति हेतु अभिभावकों से लिये जाने वाला सहमति पत्र का प्रारूप


छात्र-छात्राओं की भौतिक उपस्थिति हेतु अभिभावकों से लिये जाने वाला सहमति पत्र

1. विद्यालय का नाम

2. अभिभावक/माता-पिता अपने बच्चे को विद्यालय भेजने हेतु सहमत है अथवा नहीं हाँ /

3. छात्र का नाम 4. छात्र की कक्षा

5. छात्र के माता-पिता का नाम व हस्ताक्षर

6. दिनॉक/स्थान

यदि अभिभावक द्वारा अपने बच्चे को विद्यालय भेजने हेतु सहमति दी जाती है तो अभिभावकों से निम्नलिखित सहमति पत्र अनिवार्य रूप से भराया जाना आवश्यक है -

1. कोविड-19 महामारी एक वैश्विक आपदा है जिसका मुख्यतः फैलाव आपसी सम्पर्क से होता है। इस महामारी के कारण लाखों व्यक्ति सकमित हुये है सरकार द्वारा कतिपय प्रतिबन्धों के साथ सामाजिक दूरी बनाये रखते हुए अपने आवश्यक कार्यों को करने का निर्देश दिया गया है।

2. विद्यालय प्रबन्ध समिति में लिये गये निर्णय व शासन / विभाग के निर्देशों के अनुकम में विद्यालय द्वारा कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए हर सम्भव प्रयास किये जा रहे हैं, किन्तु विद्यालय कोई ऐसी गारण्टी नहीं लेता कि भविष्य में कोई छात्र-छात्रा एवं अभिभावक इस महामारी से संकमित नहीं होगा। 3. अभिभावक यह सुनिश्चित करेंगे कि उनके बच्चे को विद्यालय में आने की तिथि को कोविड-19 से

संकमित होने संबंधी कोई लक्षण जैसे-शरीर का तापमान 100 डिग्री फारेनहाइट से अधिक होना, सांस लेने

में दिक्कत, स्वाद का अभाव, खांसी-जुकाम आदि के कोई लक्षण विद्यमान नहीं हैं । 4. अभिभावक इस बात से सहमत हैं कि यदि उपरोक्त कोविड-19 के लक्षणों में से कोई भी लक्षण बच्चे में पाये जाते हैं तो बच्चे को विद्यालय नहीं भेजेंगे।

5. इसके साथ ही अभिभावकों को यह भी अवगत कराया जाता है कि विद्यालय में बच्चे को भेजना पूरी तरह से स्वैच्छिक है। विद्यालय में बच्चे को भेजने से उसको अथवा उसके परिवार के सदस्यों को या उसके मित्रों को कोविड-19 का संकमण होता है तो इस संबंध में विद्यालय की कोई भी जिम्मेदारी नहीं होगी। इसके साथ ही यदि अभिभावकों द्वारा संबंधित बच्चों की पूर्व के संकमण के संबंध में कोई तथ्य गोपन किया जाता है तो संबंधित अभिभावक ही उसके जिम्मेदार होंगे।

माता-पिता/अभिभावक का नाम

पता

हस्ताक्षर