मोहल्ला पाठशाला के बच्चों से मुख्‍यमंत्री योगी ने पूछा, बताओ यूपी में कितने जिले हैं? तब बच्चे ने दिया यह जवाब, देखें यह वीडियो भी


मोहल्ला पाठशाला के बच्चों से मुख्‍यमंत्री योगी ने पूछा, बताओ यूपी में कितने जिले हैं? तब क्या हुआ जानिए?

वाराणसी:- 
सेवापुरी ब्‍लाक के अमिनी गांव के कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ आंगनबाड़ी व स्कूल की ओर से आयोजित कार्यक्रम का रविवार शाम को निरीक्षण किया। स्कूल में बालिकाओं की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


इसके बाद मुख्‍यमंत्री ने पंचायत विभाग की ओर से आयोजित स्वास्थ्य मेला कार्यक्रम में निरीक्षणके लिए पहुंचे। मोहल्ला स्कूल के बच्चों से मुख्‍यमंत्री ने पूछा, बताओ यूपी में कितने जिले है। कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय में जमीन पर बैठाकर चल रहे मोहल्ला स्कूल में एक बच्चा खड़ा होकर एक-एक जिले का नाम बताने लगा। योगी आदित्‍यनाथ ने बच्‍चों की पीठ थपथपाई। कहा, बहुत अच्छे। इसके बाद योगी ने दो बालक को अन्‍नप्राशन कराया। चार महिलाओं की गोद भराई की रस्म अदायगी भी पूरी कराई। इसके बाद मुख्यमंत्री स्वास्थ्य मेला में निरीक्षण किया। यहां लगे स्टाल पर एक तैनात कर्मी से बात भी किया।


उत्तर प्रदेश में कुल कितने जिले हैं, अंश ने 75 जिला बताया, तो उपस्थित लोगों ने जिलों का नाम बताने को कहा तो मुख्यमंत्री ने कहा कि अरे नहीं-नहीं चलो तुम जिस जिले में रहते हो उसी का नाम बता दो, तो अंश यादव ने जनपद का नाम वाराणसी बताने के साथ धाराप्रवाह प्रदेश के 75 जिलों का नाम बता दिया। मुख्यमंत्री हैरत से देखते रहे और शिक्षा के गुणवत्ता को खूब सराहा।


इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरिता, सुषमा, अंजू पटेल एवं वंदना पटेल का गोद भराई भी किया तथा गौरांशी, यस, कौशल एवं आरूष का अन्नप्राशन भी किया। अन्नप्राशन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरूष एवं गौरांशी को गोद में उठाकर खूब दुलार एवं लाड प्यार किया। गोद भराई के दौरान उन्होंने धात्री महिलाओं से कहा कि फल व सब्जियां खाना शुरू कर दें और घरों में सब्जियां उगाये भी। उन्होंने स्मार्ट क्लास का भी निरीक्षण कर शिक्षा के गुणवत्ता को परखा तथा बच्चों को बेहतर से बेहतर शिक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने का मौके पर मौजूद शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया।
देखें यह वीडियो👇