मास्टर साहब रुपया आया नहीं, अभिभावकों ने ड्रेस, जूते-मोजे के पैसों के लिए लगाए फोन

फ़िरोज़ाबाद: खाते में यूनिफॉर्म, बैग एवं अन्य सामग्री के लिए रुपये आने की जानकारी मिलने पर अभिभावक रविवार को कॉल मिलाते रहे। जिनके पास बैंक से आए मैसेज में रुपये न आने की जानकारी मिली तो कई अभिभावक परेशान हो गए। उन्होंने स्कूल के शिक्षकों से भी संपर्क साधा।


सरकार द्वारा बच्चों के खाते में यूनिफॉर्म, बैग, स्वेटर एवं जूते के लिए 1100 रुपये भेजे हैं। यह धनराशि सीधे खाते में भेजी गई है। धनराशि आने की जानकारी पर अभिभावक रविवार को अपने खातों में धनराशि के आने की जानकारी के लिए मिस्ड कॉल मारते रहे। वहीं जिनके खाते में धनराशि नहीं पहुंची, वह परेशान हो गए। उन्होंने शिक्षकों को फोन किया तो शिक्षकों ने समझाया कि प्रक्रिया में है, जल्द ही खाते में धनराशि आ जाएगी।


 
कई स्कूलों में नहीं आई धनराशि: अभिभावकों के फोन आने पर शिक्षकों ने भी अपने स्कूल के बच्चों के नाम पोर्टल पर देखे। इसमें टूंडला के कई स्कूल ऐसे भी थे, जिनके यहां पर किसी बच्चे के खाते में धनराशि नहीं आई। वहीं शिक्षकों का कहना है कि टूंडला से 22122 बच्चों की सूची भेजी गई है, लेकिन पीएमएस पोर्टल पर पेंडिंग संख्या भी जीरो दर्शा रहा है तथा खाते में धनराशि भेजने वालों की संख्या भी जीरो।