दूध वितरण में फर्जीवाड़ा करने पर प्रधानाध्यापिका निलंबित, साथ ही दूसरे विद्यालय में स्टाफ मिला अनुपस्थित, बीएसए ने कराई प्रार्थना

उन्नाव सिकंदरपुर सरोसी ब्लॉक क्षेत्र के परिषदीय स्कूलों के निरीक्षण के दौरान बीएसए को सेहरा प्राथमिक स्कूल में दूध वितरण में फर्जीवाड़ा मिला। छात्रों को दूध नहीं दिया गया था, लेकिन एमडीएम रजिस्टर पर वितरण चढ़ा हुआ था। बीएसए ने छात्रों से वितरण की जानकारी ली तो उन्होंने दो सप्ताह से दूध न मिलने की बात बताई। इस पर बीएसए ने प्रधान शिक्षिका को निलंबित कर दिया। पतारी प्राथमिक स्कूल में स्टाफ के अनुपस्थित मिलने पर बीएसए ने छात्रों की प्रार्थना कराई। साथ ही समस्त स्टाफ का वेतन रोककर स्पष्टीकरण तलब किया।






बीएसए संजय तिवारी सुबह 8:30 बजे सेहुरा प्राथमिक स्कूल पहुंचे। उपस्थित रजिस्टर चेक करने के साथ एमडीएम रजिस्टर देखा उसमें बच्चों में दूध वितरण चढ़ा हुआ था। बीएसए ने छात्रों से दूध मिलने की जानकारी ली तो बताया कि न इस बार मिला और न ही पिछले सप्ताह मिला था। बच्चों के खाने व दूध में लापरवाही बरतने पर नाराज बीएसए ने

प्रधान शिक्षिका अंकिता अगिभनहोत्री को निलंबित कर दिया। उसके बाद 8:50 पर प्राथमिक विद्यालय पत्तारी पहुंचे रसोइया ने गेट खोल रखा था। छात्र स्कूल में थे, लेकिन शिक्षक कोई भी नहीं पहुंचा था। बीएसए ने छात्रों को प्रार्थना कराई। सुबह नौ बजे तक किसी भी स्टाफ के न पहुंचने पर सभी का वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण तलब किया है।



सिकंदरपुर सरोसी के कंपोजिट स्कूल में प्रधान शिक्षक राजेश कुमार, सहायक शिक्षक सावित्री देवी, अविनाश अवस्थी व शिक्षामित्र संतोष कुमार के बिना सूचना अनुपस्थित मिलने पर एक दिन का वेतन काटते हुए स्पष्टीकरण तलब किया है। बीएसए ने बताया कि स्पष्टीकरण के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है। निर्धारित समय पर जवाब न आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।