शिक्षक पर पिटाई से छात्र का हाथ तोड़ने का आरोप


निगोहां। संवाददाता

निगोहां के उतरावां जूनियर हाईस्कूल में शनिवार को इमला न लिख पाने पर नाराज एक शिक्षक ने 6वीं के छात्र रिषभ को डंडे से पीटा। दर्द से कराह रहे बच्चे का अभिभावक ने एक्स-रे कराया, जिसमें दाहिने हाथ में फ्रैक्चर निकला। बच्चे के हाथ में प्लास्टर चढ़ाकर घर भेज दिया। नाराज परिजन शिकायत लेकर एबीएसए कार्यालय पहुंचे और कार्रवाई की मांग की।

पतौना गांव निवासी राजकुमार ने बताया कि शनिवार को कनकहा किसी काम से गया था। तीन बजे फोन पर पत्नी सुमनलता ने बताया कि बेटे रिषभ को शिक्षक ने पीटा है, जिससे उसका हाथ उठ नहीं रहा। सहयोगी छात्र निशांत और गुडडू उसे घर लेकर आये हैं। पूछने पर छात्र ने बताया टीचर ने इमला न लिख पाने पर उसे डंडे से पीटा है। राजकुमार घर पहुंचा और ग्रामीणों की मदद से बेटे को मोहनलालगंज स्थित एबीएसए कार्यालय लेकर पहुंचा। एबीएसए नहीं मिले। वहां मौजूद कर्मचारियों ने उसे पहले इलाज कराने की सलाह देकर लौटा दिया। राजकुमार बेटे को इलाज के लिये निजी अस्पताल ले गया। एक्स-रे कराने पर उसके हाथ में फ्रैक्चर निकला। दाहिने में हाथ में प्लास्टर चढ़ाकर बच्चे को घर भेज दिया।



दीपावली की छुट्टी होने की वजह से स्कूल बंद हो गए हैं। स्कूल खुलने पर मामले की जांच करायी जाएगी। दोषी पाए जाने पर शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शिक्षकों ने पूछताछ में बताया कि बच्चों के आपसी झगड़े के दौरान छात्र के हाथ में फ्रैक्चर होने की बात सामने आई है।

मनीष सिंह, एबीएसए, मोहनलालगंज