ब्लाक का चार्ज लेने से घबरा रहे खंड शिक्षाधिकारी, महानिदेशक से लगाई यह गुहार


आगरा: विजिलेंस कार्रवाई का खौफ अब बेसिक शिक्षा विभाग में नजर आने लगा हैं। खंड शिक्षाधिकारी (बीईओ) बरौली अहीर प्रमोद कुमार की गिरफ्तारी के बाद से वित्त एवं लेखाधिकारी लंबी छुट्टी पर हैं। रिक्त पद का प्रभार बीईओ जैतपुरकलां ने ग्रहण ही नहीं किया और इस्तीफा दे दिया। उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है।

बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी ने बीईओ दिनेश कुमार को 23 मई को बरौली अहीर ब्लाक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा, लेकिन उन्होंने प्रभार नहीं लिया। मोबाइल बंद कर बिना अनुमति मुख्यालय छोड़ दिया। बीएसए ने 12 जून को नोटिस जारी किया। कोई उत्तर नहीं मिलने को हठधर्मिता, आदेश की अवहेलना व शासकीय कार्यों में घोर लापरवाही माना। दिनेश कुमार ने बरौली अहीर ब्लाक की जिम्मेदारी नहीं ली और इस्तीफा दे दिया। निदेशालय स्तर से इस्तीफा स्वीकृत होने पर 22 जून को बीएसए ने उन्हें कार्यमुक्त कर दिया। अब बरौली अहीर ब्लाक की जिम्मेदारी बीईओ बाह को सौंपी गई है, लेकिन उन्होंने भी प्रभार नहीं लिया है।



महानिदेशक से लगाई गुहार: जिले में विजिलेंस कार्रवाई के पीछे शिक्षक गुट राजनीति और दबाव बनाने के आरोप लगते रहे हैं। विभाग से अब तक 16 लोग जेल जा चुके हैं। इससे भयभीत जिले के सभी बीईओ महानिदेशक विजय किरण आनंद को ज्ञापन सौंपकर भयमुक्त माहौल की मांग कर चुके हैं।