बिना अनुमति लिए हजयात्रा पर गए तीन प्रधानाध्यापक व एक शिक्षक, हुई यह बड़ी कार्यवाही


कानपुर देहात। विभागीय निर्देश को दरकिनार कर बिना अनुमति बेसिक शिक्षा विभाग के तीन प्रधानाध्यापक व एक शिक्षक हजयात्रा पर चले गए। इसकी जानकारी होने पर बीएसए ने चारों का वेतन रोक दिया है। नोटिस जारी कर एक सप्ताह में स्पष्टीकरण तलब किया है।

सचिव बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से निर्देश दिए गए हैं कि निर्धारित प्रारूप पर विभागीय अनुमति के उपरांत ही शिक्षक/शिक्षिका किसी भी प्रकार की यात्रा प्रारंभ कर सकते हैं।

यात्रा प्रारंभ करने की तिथि बीत जाने के उपरांत या यात्रा प्रारंभ करने के निकट की तिथि में कार्यालय को तय प्रारूप पर संस्तुति सहित आवेदन पत्र प्राप्त होता है तो ऐसे आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा। आवेदन पत्र अस्वीकृत करने के संबंध में कोई सूचना नहीं दी जाएगी। किसी भी दशा में उपार्जित अवकाश देय नहीं है। इसी क्रम में बीएसए कार्यालय में भी कई निर्देश जारी किए गए हैं।

विभागीय अनुमति के बिना हज यात्रा पर जाने से रोक के निर्देश को दरकिनार कर अकबरपुर ब्लॉक के रुरवाहार उच्च प्राथमिक विद्यालय में तैनात प्रधानाध्यापक राहत अली, मुक्तापुर संविलियन विद्यालय में तैनातं प्रधानाध्यापकं शाहिदा खातून, अकबरपुर प्रथम उच्च प्राथमिक विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापक शकीला जमीर व राजपुर ब्लॉक के पिचौरा प्राथमिक विद्यालय में तैनात प्रधानाध्यापक मोहम्मद अतीक ने हजयात्रा शुरू कर दी। इसको लेकर बीएसए ने कड़ी आपत्ति जताई है। इन सभी का वेतन अग्रिम आदेश तक रोक दिया है।



बिना विभागीय अनुमति लिए हज यात्रा पर जाने के संबंध में तीन प्रधानाध्यापकों व एक 'शिक्षक से सात दिन में स्पष्टीकरण तलब किया गया है। संतोष जनक जवाब देने या देरी से जवाब पर विभागीय कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी। रिद्धी पांडेय, - बीएसए