निरीक्षण में शिक्षकों की डायरी मिली अधूरी, बच्चे नहीं दे सके सवालों के जवाब


शुक्रवार को बीएसए ने जलेसर क्षेत्र के तीन प्राथमिक विद्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान शिक्षकों की डायरी अधूरी मिली। वहीं सवाल करने पर छात्र उनके उत्तर नहीं दे सके। इस पर बीएसए ने नाराजगी जताई। साथ ही शिक्षकों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा देने के निर्देश दिए।





शुक्रवार की सुबह बीएसए दिनेश कुमार पसियापुर के कंपोजिट विद्यालय पहुंचे। यहां निरीक्षण के समय दो शिक्षक विद्यालय में देर से आए मिले। इस पर शिक्षकों को चेतावनी दी, कहा भविष्य में देरी से आने पर कार्रवाई की जाएगी। छात्र सवालों के जवाब नहीं दे सके। वहीं प्राइमरी के शिक्षकों को शिक्षक डायरी पूर्ण करने की बात कही। इसके बाद वह दौलतपुर मुस्की के प्राथमिक विद्यालय में पहुंचे। यहां शिक्षिका सुरभी यादव बिना सूचना के अवकाश पर मिलीं। इस पर बीएसए ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया।




बाद में वह नूहंखास के प्राथमिक विद्यालय पहुंचे, यहां भी शिक्षा भी गुणवत्ता ठीक नहीं मिली। इस पर शिक्षकों को गुणवत्ता सुधारने की चेतावनी दी। बीआरसी जलेसर का निरीक्षण किया। जहां कंप्यूटर ऑपरेटर व एकाउंटेंट निरीक्षण के समय पहुंचे। बीएसए ने दोनों को चेतावनी दी और समय से कार्यालय पहुंचने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान विद्यालयों पर अभिलेखों का रखरखाव भी सही नहीं मिला। कुछ अभिलेख अधूरे थे, इस पर बीएसए ने चेतावनी दी और व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए।