गर्मी से स्कूलों में बेहोश हो रहे बच्चे


लखनऊ: उमस भरी गर्मी से परिषदीय स्कूलों के बच्चों का बुरा हाल है। सोमवार को कई स्कूलों में बच्चे गर्मी से हलकान रहे। कुछ स्कूलों में छात्राएं बेहोश हो गईं। इसे देखते हुए परिषदीय स्कूलों की छुट्टी जल्दी करने की मांग की जा रही है। दो दिन पहले उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से राज्यमंत्री बेसिक शिक्षा को पत्र भी लिखा गया है।

परिषदीय स्कूल सुबह आठ बजे से दो बजे तक चल रहे हैं। पहले स्कूलों का समय साढ़े सात बजे से दोपहर 12.30 बजे तक था । माध्यमिक स्कूलों का समय अभी साढ़े सात बजे से 12.30 बजे तक का है। उमस भरी गर्मी से बच्चों की तबीयत खराब हो रही है। बच्चे कक्षा में गर्मी से व्याकुल हैं, बेहोश हो रहे हैं। प्राथमिक विद्यालय भटगांव पांडे में कुछ छात्राएं गर्मी से बेहोश रहीं। कुछ अन्य भी बच्चे गर्मी से बेहोश हुए । संघ के अध्यक्ष दिनेश चंद्र शर्मा, महामंत्री संजय सिंह का कहना है कि पहले की तरह एक अप्रैल से 30 सितंबर तक स्कूल का समय साढ़े सात से 12.30 बजे तक किया जाना चाहिए।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अरुण कुमार का कहना है कि इस संदर्भ में मंगलवार को जिलाधिकारी के समक्ष पत्रावली प्रस्तुत करेंगे। इसके बाद निर्णय लिया जाएगा