घर के अंदर फाँसी पर लटका मिला नवविवाहिता शिक्षिका का शव



बकेवर, फतेहपुर । बकेवर थाना क्षेत्र के ग्राम कुचवारा में विनोद उत्तम का पुत्र अंकित उत्तम खागा तहसील के विजयपुर में प्राइमरी के अध्यापक है, 5 माह पूर्व फरवरी 2023 में नसेनिया गाँव के संतोष उत्तम की पुत्री अस्मिता के साथ शादी हुई थी । मृतिका अस्मिता भी औरैया के दिबियापुर ब्लॉक के राजकीय महिला इंटर कॉलेज पाता में अध्यापक पद में कार्यरत थी ।




वह 45 दिन की अवकाश में अपने ससुराल आई हुई थी। अस्मिता के पिता संतोष उत्तम का आरोप है कि कई बार 50 लाख दहेज की मांग की गई लेकिन मेरी पुत्री ने हमेशा अपने पिता से पैसा लेने के लिए मना करती थी इसीलिए घर के सभी सदस्य मेरी बेटी के साथ मारपीट करते थे और उसका नतीजा यह हुआ की नायलॉन की रस्सी से गला दबाकर मार दिया। क्योंकि जब हम लोग पहुंचे तो पुत्री की लाश जमीन पर ही पड़ी हुई थी तभी मैंने पुलिस को सूचना दी । 



थानाध्यक्ष राजेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि लड़की के पिता की तहरीर पर पति अंकित उत्तम पुत्र विनोद उत्तम, ससुर विनोद उत्तम पुत्र शिवशंकर, सास स्नेहलता पत्नी विनोद कुमार और ननद स्वाति उर्फ हैप्पी पुत्री विनोद उत्तम के विरुद्ध दहेज हत्या, मारपीट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और पंचनामा भर कर शव विच्छेदन गृह भेज दिया गया है। जाचोउपरांत आगे की संवैधानिक कार्यवाही की जाएगी।