दुल्हनियां सजाने में जुटी सरकारी शिक्षिकाएं, CDO ने जारी किया अजीब फरमान


सामूहिक विवाह समारोह की दुल्हनो को सजाने हेतु महिला शिक्षिकाओं की लगी ड्यूटी


उत्तर प्रदेश में सरकारी स्कूलों में तैनात महिला शिक्षकों की ड्यूटी अब दुल्हन सजाने के लिए लगाई गई। इसके लिए आदेश भी जारी किया गया है। जारी आदेश के मुताबिक 20 पूर्व माध्यमिक विद्यालय की 20 महिला शिक्षकों की ड्यूटी दुल्हन सजाने के लिए लगाई गई है।बांदा जिले का आदेश यह खूब चर्चा का विषय बना हुआ है। मुख्य विकास अधिकारी की ओर से जारी इस आदेश के मुताबिक 20 महिला शिक्षकों को 801 दुल्हन को सजाने का कार्य करना होगा। आदेश में सभी महिला शिक्षकों के नाम और उन विद्यालयों का भी जिक्र किया गया है जहां पर यह महिला शिक्षक तैनात है।



 पूरे उत्तर प्रदेश में चर्चा का विषय बना यह आदेश
 पूरे उत्तर प्रदेश में यह आदेश चर्चा का विषय बना हुआ है। सभी बेसिक शिक्षक इसे अपने-अपने व्हाट्सएप से एक दूसरे को वायरल कर रहे हैं। काफी संख्या में शिक्षकों को यकीन नहीं हो रहा कि ऐसा भी हो सकता है। बताया जा रहा है कि कुछ जिलों में इससे पहले भी शिक्षकों की ड्यूटी इस कार्य के लिए लगाई गई है।

समाज कल्याण विभाग की पहल पर लगाई गई ड्यूटी
 दरअसल समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजनान्तर्गत यह ड्यूटी लगाई गई है। क्योंकि 801 दुल्हन को सजाने का कार्य करना है यह काम महिलाओं द्वारा ही किया जाना है। इसलिए सरकारी शिक्षिकाओं का चयन किया गया है।

 बांदा जिले में आज होनी है 801 बेटियों की शादी
 मुख्य विकास अधिकारी के आदेश के मुताबिक मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत 16 जनवरी मंगलवार की शाम राजकीय इंटर कालेज बाचा के प्रांगण में 108 बेटियों की शादी होनी है। मुख्य विकास अधिकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम में समाज कल्याण राज्य मंत्री संजीव कुमार भी शामिल होंगे।