टीचर ने किया सुसाइड


वाराणसी जिले के मीरापुर बसही क्षेत्र की शारदा बिहार कॉलोनी सेक्टर-ए में किराये पर रहने वाले उदय प्रताप इंटर कॉलेज के गणित के शिक्षक ने फंदा लगाकर जान दे दी। शिवपुर थाने की पुलिस ने परिजनों को घटना की जानकारी दी और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। आत्महत्या की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सकी है। शिक्षक का लॉक मोबाइल जांच के लिए पुलिस ने कब्जे में लिया है।


भदोही के सुरियावा थाना क्षेत्र के कुसही गांव निवासी कृष्ण कुमार (32) दो भाइयों में बड़े थे। 2022 से उदय प्रताप इंटर कॉलेज में गणित पढ़ा रहे थे। मीरापुर बसही क्षेत्र की शारदा बिहार कॉलोनी सेक्टर-ए में जयप्रकाश लाल श्रीवास्तव के मकान में दो वर्ष से वह किराये पर रहते थे। कृष्ण की पांच जून को शादी होनी थी। जिस युवती से उनकी शादी होनी थी, वह फतेहपुर में शिक्षिका हैं। सुबह कृष्ण कुमार स्कूल नहीं गए।

सहकर्मियों ने उन्हें कई बार फोन किया, लेकिन कॉल नहीं रिसीव हुई। इस पर उनके साथी कमरे पर पहुंचे। दरवाजा नहीं खुलने पर सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी तो पंखे के सहारे फंदे से कृष्ण कुमार लटके हुए थे। इस संबंध में इंस्पेक्टर शिवपुर रवि शंकर त्रिपाठी ने बताया कि फॉरेंसिक टीम की मदद से मोबाइल खंगाल कर पता लगाया जाएगा कि आत्महत्या की क्या वजह थी।

12 फरवरी को मां से की थी बात

कृष्ण कुमार अपनी मां मनभावती से रोजाना हालचाल लेते थे। उन्होंने मां को आखिरी बार सोमवार की अपराह्न तीन बजे फोन किया था। वह हर शनिवार घर जाते थे। उनकी मौत की सूचना पाकर पिता रामलाल और मां मनभावती देवी की हालत बेसुध जैसी थी। मां बार-बार यही कह रहीं थीं कि क्या होना था और क्या अनर्थ हो गया?

स्कूल के होनहार शिक्षक थे: प्रधानाचार्य

उदय प्रताप इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. रमेश प्रताप सिंह ने कहा कि वह होनहार शिक्षक थे। मंगलवार को स्कूल में आखिरी पेपर था। स्कूल आने में देरी हुई तो मोबाइल पर संपर्क किया, लेकिन कॉल रिसीव नहीं हुई। इस पर हम और दो अन्य टीचर उनके घर गए। कृष्ण का यह कदम दुर्भाग्यपूर्ण है। विद्यालय परिवार की संवेदना उनके परिजनों के साथ है।