ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में उतरे शिक्षक, सिम नहीं मिलने के कारण शिक्षकों को दिए गए टैबलेट बने शोपीस


बहराइच। परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों ने एक बार फिर ऑनलाइन हाजिरी लगाने का विरोध शुरू किया है। शनिवार को जिले के किसी भी विद्यालय में शिक्षकों ने ऑनलाइन हाजिरी नहीं लगाई। पिछले दिनों शिक्षकों का कहना है कि उन्हें दिए गए टैबलेट शोपीस बने हैं। जब तक सिम नहीं उपलब्ध कराया जाएगा तब तक टैबलेट का उपयोग नहीं किया जाएगा।


बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से जिले के ब्लॉक हुजूरपुर में 188, नवाबगंज में 199, विशेश्वरगंज में 167, मिहींपुरवा में 524, महसी में 178, फखरपुर में 202, पयागपुर में 168, बलहा में 201, चित्तौरा


में 222, कैसरगंज 205, शिवपुर 174, रिसिया 221, तेजवापुर 204, जरवल 186 परिषदीय विद्यालय संचालित किए जा रहे हैं। इन विद्यालयों में करीब आठ हजार शिक्षक पांच लाख से अधिक विद्यार्थियों को पढ़ाते हैं। शिक्षकों को पिछले दिनों ऑनलाइन हाजिरी लगाने का निर्देश दिया गया था।

उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष विद्या विलास पाठक ने बताया कि ऑनलाइन हाजिरी का विरोध किया जा रहा है। शनिवार को जिले के किसी भी स्कूल के शिक्षकों ने ऑनलाइन हाजिरी नहीं लगाई। शिक्षकों की तमाम मांगे वर्षों से लंबित हैं, जिन्हें पूरा नहीं किया जा रहा है। पिछले दिनों जिले के सभी विद्यालयों को टैबलेट उपलब्ध कराए गए लेकिन सिम नहीं दिए गए।

थे, सिम के अभाव में कोई भी शिक्षक टैबलेट का प्रयोग नहीं कर रहा है। शिक्षक निजी सिम लगाकर काम नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से सिम उपलब्ध कराने तथा अन्य मांग पूरी करने के बाद ही ऑनलाइन हाजिरी लगाई जाएगी।