बायोमीट्रिक मशीन घर मंगवा हाजिरी लगा रही थीं प्रधानाध्यापक, निलंबित


लखीमपुर : विद्यालय न जाकर घर में ही बायोमीट्रिक मशीन मंगाकर राजकीय कन्या हाईस्कूल गूम की प्रधानाध्यापक दीप शिखा धूसिया उपस्थिति लगा रही थीं। जांच में मामला सही पाए जाने के बाद शिक्षा निदेशक डा. महेंद्र देव ने उन्हें निलंबित कर दिया है। जुलाई, अगस्त में मामला संज्ञान में आया था। दीप शिखा धूसिया पर आरोप था कि वह घर में ही बायोमीट्रिक मशीन मंगाकर उपस्थिति लगा लेती हैं।

डीआइओएस डा. महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि दीपशिखा धूसिया ग्राम पंचायत गूम के राजकीय कन्या हाई स्कूल की प्रधानाध्यापक हैं। पहले भी इनका ऐसा मामला संज्ञान में आ चुका है, लेकिन इस बार जब जुलाई, अगस्त में मामला संज्ञान में आया तो जांच की गई। वह घर पर ही बायोमीट्रिक मशीन मंगा कर न केवल उपस्थित लगा लेती थीं बल्कि इसी आधार पर वेतन भी ले

रही थीं। डीआइओएस ने मामले की जांच करके डीएम के सामने आख्या प्रस्तुत की, कार्रवाई का अनुरोध किया, जिस पर डीएम ने मजिस्ट्रेट की जांच बैठा दी। मजिस्ट्रेट की जांच में मामला सच पाए जाने पर जब विस्तृत आख्या शासन को तथा विभाग को भेजी गई तो विभाग ने निराकरण के लिए दीपशिखा धूसिया को नोटिस भेजकर निदेशालय बुलाया कि वह भी अपना पक्ष रखने के लिए निदेशालय उपस्थित हों। निश्चित अवधि में उपस्थित न होने पर शिक्षा निदेशक डा. महेंद्र देव ने उनका निलंबन आदेश जारी कर दिया है।