शिक्षकों ने समस्याओं को लेकर किया प्रदर्शन, जिला विद्यालय निरीक्षक को सौंपा ज्ञापन


अमरोहा। शिक्षकों को समस्याओं के निस्तारण कराने की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने सोमवार को जिला विद्यालय निरीक्षक दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। डीआईओएस को ज्ञापन सौंपकर शिक्षकों की लंबित मांगों को जल्द पूरा नहीं करने पर भूख हड़ताल शुरू करने की चेतावनी दी है।





उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक सघ के पदाधिकारी डीआईओएस कार्यालय पहुंचे। मंडलीय अध्यक्ष डॉ जीपी सिंह ने कहा कि वित्त एवं लेखाधिकारी के कार्यालय में शिक्षकों के प्रकरणों का अंबार लगा हुआ है। प्रकरणों का निस्तारण नहीं होने की स्थिति में शिक्षकों में काफी रोष व्याप्त है। एकेजी इंटर कॉलेज जलालपुर घना में सहायक अध्यापिका आरती देवी का नियुक्ति के उपरांत शैक्षिक प्रमाणपत्रों की सत्यापन अवधि के वेतन का अवशेष एरियर का भुगतान कई माह बीत जाने के बाद भी नहीं हुआ है। शिक्षिका का शोषण नहीं होने दिया जाएगा। जिलाध्यक्ष अतुल कुमार शर्मा का आरोप है कि वित्त एवं लेखाधिकारी की वजह से शिक्षकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

शिक्षक संघ के पदाधिकारी इनके विरोध में सामूहिक अवकाश लेकर भूख हड़ताल पर बैठने बाध्य होंगे। इस दौरान जिला महामंत्री गुरनाम सिंह, बालक राम, नरेश सिंह, दानिश हबीब खान, आसिम अब्बासी, केपी सिंह, हसनैन नवाज, महेश शर्मा, एजाज हसन आदि मौजूद रहे। 
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet