Uttar Pradesh Weather Update: लखनऊ समेत कई हिस्सों में बदला मौसम का मिजाज, तापमान में आई गिरावट


Uttar Pradesh Weather Update: लखनऊ समेत कई हिस्सों में बदला मौसम का मिजाज, तापमान में आई गिरावट

उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में गुरुवार को चिलचिलाती गर्मी और तेज धूप से थोड़ी राहत मिली। आज लखनऊ सहित प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहे जिसकी वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर अगले 5 से 6 दिनों में बारिश के आसार हैं। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चलेगी।


अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि राजधानी समेत प्रदेश के कई जिलों रामपुर, बरेली, हरदोई, सीतपुर, बाराबंकी, उन्नाव, रायबरेली, फैजाबाद अमेठी सुलतानपुर, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर समेत आसपास के जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार हैं। गुरुवार और शुक्रवार को ज्यादा बारिश की संभावना है। इन दो दिनों की बारिश के आधार पर मॉनसून की स्थिति भी साफ हो जाएगी।

 


वाराणसी में हुई बारिश


वाराणसी में गुरुवार को बारिश हुई है।। 60 फीसदी नमी और 4 किलोमीटर की रफ्तार से चलती हवा के कारण लोगों को कुछ राहत मिलती दिख रही है। दिन में बारिश की संभावना 48 फीसदी है, मतलब दिन में कई बार बारिश हो सकती है। गुरुवार को शहर का अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। 19 जून तक तेज बारिश की संभावना जताई गई है।

आपको बता दें कि अयोध्या, सहारनपुर, नोएडा और अम्बेडकरनगर सहित कई जिलों में देर रात हुई बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है। पिछले कई दिनों से गर्मी के सितम ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया दिया था। प्री-मानसून की बारिश के बाद यूपी के कई जिलों में अधिकतम तापमान में 5 डिग्री तक की कमी दर्ज की गई है।   

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇