PRIMARY KA MASTER: निरीक्षण में मिली खामियां, बच्चों के लिए कम बना था भोजन

मिर्जापुर। उच्च न्यायालय इलाहाबाद व जनपद न्यायाधीश के आदेश पर प्रथम अपर जनपद न्यायाची रचना अरोड़ा, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव प्रज्ञा सिंह, उपजिलाधिकारी सदर चंद्रभानु सिंह, क्षेत्राधिकारी सिटी प्रभात कुमार राय एवं प्रभारी प्रोबेशन अधिकारी पुनित टंडन ने मोर्चावर स्थित संप्रेक्षण गृह किशोर का निरीक्षण किया। इस दौरान संप्रेक्षण गृह में कई कमियां मिलीं।






निरीक्षण के दौरान के मिर्जापुर के 24 किशोर, सोनभद्र के 30 भदोही के 26 किशोर संप्रेक्षण गृह में मिले किशोरों के कमरों के निरीक्षण में काफी सीलन व दुर्गंध मिली। प्रवासित किशोरों को दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता की भी जांच की गई।



हालांकि इस दौरान रोटी व सब्जी पर्याप्त मात्रा में बना नहीं दिखा। इस पर प्रथम अपर जनपद न्यायाधीश रचना अरोड़ा ने जिला प्रोवेशन अधिकारी व प्रभारी सहायक अधीक्षक प्रदीप कुमार को किशोरों के कमरों को साफ-सफाई कराकर पर्याप्त मात्रा में मीनू के अनुसार भोजन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। 




सचिव प्रज्ञा सिंह ने संप्रेक्षण गृह में किशोर के पंजिका के रखरखाव का अवलोकन किया। इस दौरान प्रभारी सहायक अधीक्षक प्रदीप कुमार को निर्देशित किया कि संप्रेक्षण गृह में समस्त पंजिकाओं का रख-रखाव व विवरण समय पर अंकित करने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने वहां रह रहे किशोरों को धार्मिक पुस्तकें च खेलकूद सामग्री अविलंब उपलब्ध कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया।