प्राइमरी स्कूल के बच्चे अब स्मार्ट बोर्ड से करेंगे पढ़ाई


बस्ती,। बड़े-बड़े निजी स्कूलों व ऑनलाइन कोचिंग संस्थानों में पढ़ाई के लिए प्रयोग किए जाने वाले स्मार्ट बोर्ड पर अब बस्ती जनपद के सदर ब्लॉक के आदर्श प्राथमिक विद्यालय मूड़घाट के बच्चे भी पढ़ाई कर सकेंगे। इसी के साथ इस सुविधा से लैस होना जनपद का पहला परिषदीय स्कूल भी प्राइमरी मूड़घाट बन जाएगा। स्कूल के प्रधानाध्यापक व राष्ट्रपति पदक से पुरस्कृत शिक्षक डॉ. सर्वेष्ट मिश्र की पहल पर एसबीआई ने खरीद में सहयोग की सहमति प्रदान कर दी है। जल्द ही स्कूल में स्मार्ट बोर्ड लग जाएगा।


सदर ब्लॉक का आदर्श प्राथमिक विद्यालय मूड़घाट कई मायनों में खास है। वर्तमान में कक्षा एक से पांच तक के इस स्कूल में 280 छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं। इस स्कूल में पहले तीन स्मार्ट टीवी के साथ प्रोजेक्टर भी लगा हुआ है, जो बच्चों की पढ़ाई में मददगार साबित हो रहा है। स्कूल में बायोमैट्रिक सिस्टम भी सक्रिय है। स्कूल की पूरी बिल्डिंग बाल आधारित चित्रों से सजी हुई है। इतना ही यह स्कूल मानक के अनुसार सभी 19 पैरामीटर्स को भी पूरा करता है।

स्कूल में कार्यरत प्रधानाध्यापक डॉ. सर्वेष्ट मिश्र को 2018 में राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि बच्चों को और बेहतर शिक्षण देने के लिए हर मुमकीन प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में स्कूल में स्मार्ट बोर्ड लगाने का प्रयास किया। गुरुवार को एसबीएआई के मुख्य महाप्रबन्धक शरद चाण्डक, सीडीओ बस्ती डॉ. राजेश प्रजापति, एजीएम मनीष उप्पल ने स्मार्ट बोर्ड के लिए बजट की सुविधा उपलब्ध कराई।