बैठक में अनुपस्थित होने पर बीएसए से मांगा स्पष्टीकरण

मिर्जापुर। पथरहिया स्थित विकास भवन सभागार में मंगलवार को सीडीओ श्रीलक्ष्मी वीएस की अध्यक्षता में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत गठित जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक हुई। बैठक में नहीं आने पर सीडीओ ने बीएसए को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांग लिया।



सीडीओ ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत चल रही योजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी एवं अधीक्षक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चुनार में पोषण पुनर्वास केंद्र जल्द से जल्द संचालित करने का निर्देश दिया।






उधर, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया था कि बैठक में बीईओ प्रतिभाग करेंगे, लेकिन न तो उनका कोई प्रतिनिधि बैठक में आया और न ही वे स्वयं आए। इस पर सीडीओ ने जिला बेसिक शिक्षा को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण देने को कहा है।उन्होंने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत संचालित मंत्रा एप पर जनपद में होने वाले प्रसव के पंजीकरण की समीक्षा करते हुए कड़ी नाराजगी जताई। साथ ही सभी चिकित्सा अधीक्षकों व प्रभारी चिकित्साधिकारियों को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द मंत्रा एप पर सभी प्रसव का पंजीकरण सुनिश्चित कराएं।



सीडीओ ने आशा कार्यकर्ताओं के मानदेय का समय से भुगतान करने का निर्देश भी दिया। बैठक में सीएमओ डॉ. राजेंद्र प्रसाद, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य आरबी कमल आदि मौजूद थे।