तबादले के बाद भी 31 शिक्षक नहीं किए गए कार्यमुक्त, गैर जिले नहीं जाना चाहते 12 शिक्षक


बाराबंकी। गैर जिलों से स्थानांतरित हुए 532 में से 247 शिक्षकों ने जिले में ज्वाइन कर लिया है। वहीं, जिले से गैर जिलों में स्थांनातरित किए गए 93 शिक्षकों में से 31 शिक्षक इसलिए कार्यमुक्त नहीं किए गए क्योंकि ये 69 हजार शिक्षक भर्ती वाले हैं। इनका मामला कोर्ट में चल रहा है। बुधवार को लगातार तीसरे दिन बड़ेल में काउंसिलिंग चलती रही।

गत दिनों में अंतरजनपदीय तबादले में जिले में तैनात रहे 93 शिक्षक- शिक्षिकाओं का गैर जिलों में ट्रांसफर हुआ है तो 532 गैर जिलों से यहां आए हैं।

सोमवार से इनकी काउंसिलिंग बड़ेल के कंपोजिट विद्यालय में हो रही है। मंगलवार तक करीब 250 शिक्षकों ने अपने कागजातों का सत्यापन कराने के बाद जिले में ज्वाइनिंग करा ली थी। बुधवार को हुई काउंसिलिंग में 97 और शिक्षक-शिक्षिकाओं ने ज्वाइनिंग की। जबकि गैर जिलों के लिए कार्यमुक्त किए गए 36 शिक्षक तो चले गए है मगर 31 शिक्षकों को मामला कोर्ट में विचाराधीन होने के कारण कार्यमुक्त नहीं किया जा सका। बीएसए संतोष देव पांडेय ने बताया कि ज्वाइनिंग के बाद ऑनलाइन तरीके से विद्यालय आवंटित किए जाएंगे।



गैर जिले नहीं जाना चाहते 12 शिक्षक

गैर जिलों में ट्रांसफर किए गए जिले के 93 शिक्षकों में 36 कार्यमुक्त हो गए। 31 का मामला कोर्ट में चल रहा है जबकि कुछ शिक्षको के कागजात पूर्ण नहीं पाए जाने पर उनका मामला लंबित है। इनमें शेष बचे 12 शिक्षकों को रिलीव नहीं किया जा सका है। क्योंकि ये शिक्षक किंही कारणों से दूसरे जिलों में नहीं जाना चाहते.