प्राइमरी स्कूल में जुमे की नमाज पढ़ाई, प्रधानाध्यापिका निलंबित


लखनऊ कार्यालय संवाददाता ठाकुरगंज के नैपियर रोड स्थित प्राथमिक विद्यालय में शनिवार को छात्र छात्राओं के जुमे की नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल होने पर जमकर हंगामा हुआ हंगामे के बाद बीएसए ने जांच कराई तो प्रथम दृष्टया मामला सही पाया गया जिस पर प्रभारी प्रधानाध्यापिका मीरा यादव को निलंबित कर दिया गया। दो शिक्षिकाओं को भी कड़ी चेतावनी दी गई है। मामले की विस्तृत जांच भी कराई जा रही है।

नगर क्षेत्र के जोन चार स्थित प्राथमिक विद्यालय नैपियर रोड में शुक्रवार को करीब एक दर्जन छात्र-छात्राओं ने नमाज अदा की थी। वीडियो वायरल होने पर शनिवार को स्थानीय लोगों ने स्कूल में धार्मिक गतिविधि पर आपत्ति
जताते हुए हंगामा किया। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी अरुण कुमार ने खंड शिक्षाधिकारी जोन- 4 को जांच के आदेश दिए। बीईओ ने स्कूल पहुंचकर छात्रों व शिक्षकों के बयान दर्ज किए।



बीईओ ने कहा, शुरुआती जांच में प्रधानाध्यापिका मीरा यादव और सहायक अध्यापिका तह जीन फातिमा, शिक्षा मित्र ममता मिश्रा को दोषी पाया गया। बीएसए ने मीरा यादव को निलंबित कर दिया। बीएसए ने बताया कि विस्तृत जांच की जिम्मेदारी खण्ड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय राजेश सिंह को दी गई है। जांच रिपोर्ट 15 दिनों में देनी होगी।