बीएसए ने एक दर्जन स्कूलों का औचक किया निरीक्षण,  लापरवाह शिक्षकों का वेतन रोका


सिंहपुर। बुधवार को अमेठी जनपद के बेसिक शिक्षाधिकारी ने क्षेत्र के करीब एक दर्जन स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मिली खामियों पर उन्होंने कई शिक्षकों  के वेतन रोकने के साथ उनसे स्पष्टीकरण मांगा। वहीं एक स्कूल में माध्यान्ह भोजन की घटिया गुणवत्ता  देखकर उनका पारा चढ़ गया और उन्होंने प्रधानाध्यापक को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा।


अमेठी जनपद के बेसिक शिक्षाधिकारी संजय तिवारी बुधवार को अचानक क्षेत्र के स्कूलों के निरीक्षण के लिए पहुंच गए। स्कूलों में बीएसए के पहुंचते ही अफरा-तफरी मच गई। बीएसए ने प्राथमिक विद्यालय आश्रमपुर पहुंचे जहां शिक्षामित्र ऊषा और सहायक अध्यापिका संध्या उपाध्याय अनुपस्थित मिली। उपस्थिति पंजिका में एक दिन पहले भी दोनों के हस्ताक्षर नहीं मिले।

इस पर बीएसए ने प्रधानाध्यापक निलेश मिश्रा एवं शिक्षामित्र ऊषा व सहायक अध्यापिका संध्या उपाध्याय का दो दिन का वेतन रोकने के साथ नोटिस जारी की प्राथमिक विद्यालय चिरौली में फैली गंदगी को देखकर उनका पारा चढ़ गया। उन्होंने प्रधानाध्यापिका प्रीति त्रिपाठी को चेतावनी जारी की उसके बाद बेसिक शिक्षाधिकारी प्राथमिक विद्यालय चिरौली


द्वितीय पहुंचे। इसके बाद चिलौली गांव में स्थित रामनाथ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय विद्यालय के निरीक्षण में प्रधानाध्यापक समेत सभी शिक्षक उपस्थित मिले और सभी व्यवस्थाएं चुस्त दुरुस्त देख बीएसए ने प्रधानाध्यापकको पीठ थपथपाई। इन्हौना कस्बा स्थित जनता विद्यालय में बीएसए को शौचालय एवं शिक्षक कक्ष में गंदगी देखने को रोकने का आदेश दिया।

मिली। शिक्षक कक्षों में बिजली कनेक्शन न होने के कारण अंधेरा देख नाराजगी जताई। प्रधानाध्यापक सुरेश त्रिवेदी को शीघ्र विद्युत कनेक्शन के आदेश देते हुए साफ-सफाई एवं शौचालय की व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। वहीं इसके बाद मानक के अनुसार एमडीएम ना मिलने पर नाराजगी जाहिर की।

विद्यालय में 96 बच्चों के बीच सब्जी में मात्र दो टमाटर डेल देखे गए एमडीएम में दूध की मात्रा भी काम मिलने पर बीएसए ने नाराजगी जताई एवं शीघ्र शायरी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए और प्रधानाध्यापिका मनोरमा गुप्ता का एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए है। प्राथमिक विद्यालय अमरोहा भवानी में भी गंदगी का अंबार दिखा शौचालय बंद मिला एवं मध्यान भोजन में दूध न होने पर नाराजगी जताई। प्रधानाध्यापक का एक दिन का वेतन