बेसिक विद्यालयों में कार्यरत सहायक अध्यापक /अध्यापिकाओं की पदोन्नति के सम्बन्ध में आदेश


विषय- उ०प्र० बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन जनपद एटा में संचालित जूनियर बेसिक विद्यालयों में कार्यरत सहायक अध्यापक /अध्यापिकाओं की पदोन्नति के सम्बन्ध में।

महोदय,

उपर्युक्त विषयक सचिव बेसिक शिक्षा परिषद उ०प्र० प्रयागराज के पत्रांक संख्या / बे०शि०प०/32822-32899/2023-24 दिनांक 5-12-2023 के द्वारा उ०प्र० बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन जनपद एटा में संचालित जूनियर बेसिक विद्यालयों में कार्यरत सहाक अध्यापक /अध्यापिकाओं की पदोन्नति के सम्बन्ध में यथोचित दिशा निर्देश दिये गये है, जो निम्नवत है-

जनपदीय चयन समिति की बैठक दिनांक 12-12-2023 को करते हुये पात्रता के आधार पर जनपद में प्रधानाध्यापक प्राथमिक विद्यालय एव सहायक अध्यापक उ०प्रा०वि० में स्वीकृत पद के सापेक्ष रिक्त पदों पर पदोन्नति की कार्यवाही की जायेगी। तथा पदोन्नति शिक्षकों की सूची पोर्टल पर दिनांक 16-12-2023 तक अनिवार्य रूप से अपलोड किया जाना है।

जनपद एटा की ज्येष्ठता सूची आपके द्वारा अपने-अपने व्लाक में कार्यरत शिक्षकं / शिक्षिकाओं के डाटा को इस कार्यालय को प्राप्त कराने के उपरान्त तैयार की गयी है। उपर्युक्त सूची में समस्त प्रविष्टियों आपके द्वारा प्रेषित सूचना के आधार पर की गयी है। सचिव महोदय द्वारा दिये गये निर्देशो के अनुसार पदोन्नति की कार्यवाही दिनांक 12-12-2023 तक पूर्ण की जानी है। आपके ब्लाक से सम्बन्धित ज्येष्ठता सूची की साफट कापी आपको इस आशय से प्रेषित है कि आप उपर्युक्त सूची का भलीभाँति अध्ययन/ अवलोकन कर लें तथा उपरोक्त ज्येष्ठता सूची में अंकित शिक्षक / शिक्षिकाओं की प्रविष्टि में किसी भी प्रकार की कोई भी त्रुटि हो तो उसके सम्बन्ध में इस कार्यालय को दिनांक 11-12-2023 को प्रातः 11.00 बजे तक अनिवार्य रूप से अवगत कराना सुनिश्चित करें, ताकि उस त्रुटि को दूर करने के उपरान्त दिनांक 12-12-2023 को की जाने पदोन्नति सम्बन्धी ज्येष्ठता सूची त्रुटिरहित जनपदीय अन्तिम ज्येष्ठता सूची जनपदीय चयन समिति के समक्ष प्रस्तुत की जा सके।

संलग्नक-उक्तवत।