छात्रा की पिटाई पर बेसिक शिक्षक पर केस दर्ज, विरोध करने पर इंचार्ज से भी मारपीट



• विरोध करने पर इंचार्ज प्रधानाचार्य से भी मारपीट

■ पुलिस को इंचार्ज प्रधानाचार्य की तहरीर पर कार्रवाई

महमूदाबाद (सीतापुर)। छात्रा की बेवजह पिटाई करने व विरोध करने पर सहायक अध्यापक ने इंचार्ज प्रधानाध्यापक से मारपीट व अभद्रता की। आरोप है कि इस दौरान सहायक अध्यापक ने स्कूल परिसर में अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए अध्यापक उपस्थिति पंजिका फाड़कर फेंक दी। पुलिस ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ केस दर्जकर मामले की जांच शुरू कर दी है। बीईओ ने स्कूल पहुंच शिक्षकों व अभिभावकों के बयान दर्ज किए।

विकास खंड महमूदाबाद के उच्च प्राथमिक विद्यालय लोनियनपुरवा में तैनात सहायक अध्यापक मुनीर अहमद खां सोमवार की दोपहर करीब 12 बजे कक्षा एक की छात्रा रजनी गौतम की पिटाई करने लगे। इंचार्ज प्रधानाध्यपक ने इससे मना किया तो शिक्षक ने उनसे भी मारपीट करते हुए गाली-गलौज शुरू कर दी। आरोप है कि इसके बाद कार्यालय में घुसे मुनीर अहमद ने अध्यापक उपस्थिति पंजिका के पन्ने फाड़कर फेंक दिये। सूचना पर स्कूल पहुंची छात्रा की मां से भी




अध्यापक द्वारा अभद्रता की गई। इंचार्ज प्रधानाध्यापक मुशीर अहमद ने घटना की सूचना बीईओ को देते हुए लिखित तहरीर सदरपुर पुलिस को दी। प्रभारी निरीक्षक राकेश सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है, केस दर्जकर बालिका का मेडिकल कराते हुए मामले की जांच की जा रही है। बीईओ उदयमणि पटेल सूचना मिलने के बाद विद्यालय पहुंचे और यहां तैनात सभी शिक्षकों व शिक्षामित्रों के साथ अभिभावकों के बयान दर्ज करते हुए आरोपी शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया। खंड शिक्षा अधिकारी महमूदाबाद उदयमणि पटेल ने बताया कि स्कूल पहुंच इंचार्ज प्रधानाध्यापक व मौजूद अन्य शिक्षकों व शिक्षामित्रों के साथ अभिभावकों के बयान दर्ज किए गए हैं, जांच रिपोर्ट बीएसए को भेज दी गई।