बच्चों के बिना अभिभावक एवं शिक्षक फहराएंगे 26 जनवरी को झंडा, बच्चों के स्कूल आने पर रोक

 

बच्चों के बिना अभिभावक एवं शिक्षक फहराएंगे 26 जनवरी को झंडा, बच्चों के स्कूल आने पर रोक 

वाराणसी, । जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कोविड संक्रमण को देखते हुए 26 जनवरी को जूनियर स्कूलों में कक्षा आठ तक के बच्चों को स्कूल न बुलाने का निर्देश दिया है।



इस बाबत जारी आदेश में कहा गया है कि सुबह 10 बजे झण्डा फहराया जाएगा, लेकिन बच्चों को इस आयोजन में बुलाया नहीं जाएगा। आयोजन के दौरान अभिभावक और शिक्षक ही झंडा फहराएंगे। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का किसी भी हाल में उल्लंघन नहीं होना चाहिए।


वाराणसी में लंबे समय से स्‍कूलों को कोरोना संक्रमण की वजह से बंद कर दिया गया है। हालांकि, इस दौरान कोरोना संक्रमण की वजह से कक्षाएं भले बंन्द हैं लेकिन आन-लाइन कक्षाएं चल रही हैं। कोरोना संक्रमण के बीच गणतंत्र दिवस जैसे महत्‍वपूर्ण आयोजन के होने की वजह से जिला प्रशासन की ओर से इस बार स्‍कूलों में गणतंत्र का रौनक बरकरार रखने के लिए नए सिरे से रणनीति तैयार की गई है। जिला प्रशासन ने बच्‍चों को स्‍कूलों में अनिवार्य तौर पर आने की बाध्‍यता से मुक्‍त रखते हुए उनके अभिभावकों को स्‍कूल में बुलाया है। अब बच्‍चों के प्रतिनिधियों के तौर पर उनके अभिभावक गणतंत्र दिवस में शामिल होंगे। वहीं अभिभावक स्‍कूल में आएंगे तो उनकी उपस्थिति में स्‍कूलों में गणतंत्र दिवस की रौनक और भी चटख हो उठेगी। वहीं अभिभावक भी अपने स्‍कूल के दिनों की यादें ताजा कर सकेंगे है।


जारी रहेगा कोरोना गाइडलाइन : जिला प्रशासन की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार स्‍कूलों में गणतंत्र दिवस के मौके पर कोरोना गाइडलाइन का उल्‍लंघन किसी सूरत में न होने पाए। इसके लिए अभिभावक और शिक्षक सभी मास्‍क के साथ ही आयोजन में शामिल होंगे। मास्‍क के साथ ही बीमार होने पर आयोजन से दूर रहेंगे और हाथ को सैनिटाइज करने के साथ ही पानी और साबुन से धोते भी रहेंगे। इस लिहाज से परिसर में कोरोना संक्रमण दूर रखने का पूरा प्रयास किया जाना सुनिश्चित किया जाएगा।