बीएसए ने 9 विद्यालयों को किया नोटिस जारी, जानें क्या है कारण



कहीं स्कूल बंद तो कहीं गैरहाजिर मिले शिक्षक
 हरदोई। परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण करने निकले बीएसए को कई स्कूल बंद मिले। वहीं कई स्कूलों में शिक्षक गैरहाजिर मिसे। इस पर बीएसए ने 9 विद्यालयों को नोटिस जारी किया है।



बोएसए बोपी सिंह ने बताया कि सोमवार को उन्होंने जिले के कई विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान सडीला ब्लाक के उच्च प्राथमिक विद्यालय मल्लहेरा में तीन सहायक अध्यापक और तीन अनुदेशक अनुपस्थित पाए गए। अंग्रेजी माध्यम के प्राथमिक विद्यालय मल्हेरा बंद पाया गया। प्राथमिक विद्यालय भूड़खेड़ा भी बंद मिला। यहां बच्चे स्कूल के बाहर खड़े थे ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय खमरामऊ में दो सहायक अध्यापक व एक में शिक्षामित्र अनुपस्थित था प्राथमिक विद्यालय अटवा में दो सहायक अध्यापक अनुपस्थित मिले। उपस्थिति रजिस्टर में आकस्मिक अवकाश लिखा गया था लेकिन अनलाइन अवकाश दर्ज नहीं किया गया। प्राथमिक विद्यालय भगवंतपुर में गंदगी व रंग-रोगन नहीं कराया गया। सविलियन विद्यालय बेरुआ में छात्रों की उपस्थिति काफी कम पाई गई। यहां पंजीकृत 337 छात्रों में 24 बच्चे ही उपस्थित मिले। प्राथमिक विद्यालय कोडरी में रंगाई-पुताई नहीं हुई थी। यहां न तो ड्रेस का संपल दिखाया जा सका और न ही क्रप आदेश ही उपलब्ध कराया जा सका।


प्राथमिक विद्यालय विराहिमपुर में छात्र उपस्थित काफी कम मिली। इसके अलावा रंगाई-पुताई भी नहीं कराई गई। बीएसए ने इन सभी विद्यालयों को नोटिस जारी कर सात दिन में स्पष्टीकरण मांगा है।