निरीक्षण में बीएसए को स्कूलों में मिली कमियां, मांगा स्पष्टीकरण



फर्रुखाबाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी लालजी यादव ने बुधवार की बढ़पुर ब्लाक क्षेत्र के चार और कमालगंज क्षेत्र के एक विद्यालय का निरीक्षण किया तीन विद्यालय में अनियमितताएं मिलने पर दो प्रभारी प्रधानाध्यापक समेत चार को नोटिस जारी किया इनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है। बड़पुर ब्लाक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय पपियापुर के निरीक्षण में बीएसए को सभी शिक्षक उपस्थित लगी थी। प्राथमिक विद्यालय भाऊपुर खुर्द में छात्र परीक्षा दे रहे थे। उत्तर पुस्तिकाओं की गुणवत्ता खराब मिली। खेलकूद सामग्री क्रय कारवाई और बिल बाउचर विद्यालय में उपलब्ध नहीं थे। शिक्षामित्र विद्यालय में नहीं थे। बच्चों को दूध भी वितरण नहीं किया गया था। बीएसए ने इस विद्यालय के अभिलेखों की जांच करने का आदेश खंड शिक्षा अधिकारी नगर का दिया।
प्राथमिक विद्यालय बन बुजुर्ग कमालगंज के निरीक्षण के दौरान प्रभारी प्रधानाध्यापक अंशिता सचान, सहायक अध्यापक निधी चौधरी, शिक्षामित्र सुनीता देवी की शिक्षक डायरी के मुख्य पृष्ठ पर अंकित होने वाली डिटेल नहीं लिखी थी और न कोई फोटो लगी थी। 

तीनों लोगों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया कन्या प्राथमिक विद्यालय बुढनामक बढ़पुर के निरीक्षण में सभी शिक्षक उपास्थित मिले।प्राथमिक विद्यालय बुद्धनामक में कमरों में अग्निशमन में यंत्र व अन्य कबाड़ भरा मिला प्रभारी प्रधानाध्यापक सरोज यादव को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण देने का आदेश दिया।