शिक्षक शिक्षिकाओं के उत्पीड़न मामले में खंड शिक्षा अधिकारी और प्रधानाध्यापक को किया गया सस्पेंड, जाने मामला


एटा। सहायक अध्यापक सतीश कुमार का वेतन काटने के मामले में खंड शिक्षा अधिकारी जलेसर को ब्लॉक से हटा दिया गया। वहीं प्रधानाध्यापक को सस्पेंड किया गया है। जलेसर का कार्य खंड शिक्षा अधिकारी अवागढ़ को सौंपा गया है।


जलेसर ब्लॉक के प्रावि नगला गडरिया में तैनात सहायक अध्यापक सतीश कुमार की ओर से व्हाट्सएप एवं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट डाल कर अवगत कराया गया कि खंड शिक्षा अधिकारी जलेसर ने अनावश्यक रूप से इनका वेतन काट दिया गया। खंड शिक्षा अधिकारी की ओर से आर्थिक एवं मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा है। पीडित शिक्षक की पोस्ट में खंड शिक्षा अधिकारी जलेसर अनिल कुमार तथा उनके खास शिक्षक हरी बाबू शर्मा सहायक अध्यापक को आत्मदाह के लिए प्रेरित करने का जिम्मेदार ठहराया गया है एवं सोमवार को तहसील मुख्यालय पर आत्मदाह किए जाने की चेतावनी दी गई है। इसी क्रम में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय सिंह ने शनिवार को प्राथमिक विद्यालय नगला गडरिया का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय सतीश कुमार सहायक अध्यापक से वार्ता की गई। इसमें हरी बाबू शर्मा सहायक अध्यापक प्रथम दृष्टया दोषी पाए गए। आरोपों के संबंध में हरी बाबू शर्मा प्रधानाध्यापक प्राथमिक विद्यालय नगला मदारी विकासखंड क्षेत्र जलेसर के विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई प्रस्तावित है तथा उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। बीएसए ने बताया कि निलंबन की अवधि में हरी बाबू शर्मा प्रधानाध्यापक प्राथमिक विद्यालय नगला मदारी विकासखंड क्षेत्र जलेसर को प्राथमिक विद्यालय बिशुनपुर विकासखंड से जलेसर पर संबंध किया गया है।

उत्पीड़न मामले में खंड शिक्षा अधिकारी हटाए

शनिवार को शिक्षा संकुल भवन स्थित कार्यालय में बीएसए को शिक्षक उत्पीड़न मामले में ज्ञापन देते उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष राकेश चौहान एवं कोषाध्यक्ष